ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

राममंदिर और पीएम मोदी पर काशी की बेटी ने बनाया अदभुत चित्र

दर्जन भर पुरस्कार जीतने वाली काशी की शालिनी मिश्रा ने श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण और पीएम मोदी के प्रयासों पर अदभुत चित्र बनाया है। शालिन मिश्रा उपनिषदों की शोध छात्रा भी हैं।

श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों को लेकर एक अत्यंत भावुक कर देने वाला चित्र काशी की बेटी शालिनी मिश्रा ने बनाया है। अब वह यह चित्र प्रधानमंत्री मोदी को भेंट करना चाहती हैं। इस चित्र की विशेषता है कि सिर्फ राम शब्द लिखकर ही इसे बनाया गया है जिसमें एक तरफ राममंदिर मॉडल है तो दूसरी तरफ भगवान राम प्रधानमंत्री मोदी को आशीष देते हुए मुद्रा में हैं। यह चित्र करीब आठ घंटे में 51,000 बार राम लिखकर बनाया गया है।

कई पुरस्कारों से हो चुकी हैं सम्मानित
वाराणसी के चौक स्थित रेशम कटरा निवासी उपनिषदों पर शोध कार्य कर रही हैं। उनको गत वर्ष डिवोशनल आर्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसी प्रकार उनको लिम्का बुक ऑफ वर्ड रिकार्ड से भी सम्मानित किया गया है। इसके अलावा इंडिया बुक आफ रिकार्ड, इंटरनेशनल बुक आफ रिकार्ड अवार्ड भी मिल चुका है। लॉकडाउन के दौरान जब देश भर में गतिविधियां थम गई थी उसी दौरान शालिनी ने पेंटिग का काम शुरू किया जो देखते ही देखते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याती प्राप्त करने लगा है।

बिना लाईन और डॉट के प्रयोग के चित्र
प्रधानमंत्री मोदी पर बनाए गए चित्र की विशेषता है कि यह सिर्फ राम लिखकर बनाया गया है जिसमें कहीं भी लाईन या डॉट का प्रयोग नहीं किया गया है। गत वर्ष नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में केरल के राज्यपाल ने शालिनी की बनाई हुई पेंटिग रामदरबार को देशभर से आए कलाकारों को देकर सम्मानित किया था। इसे वह अपने हॉबी के रुप में देखती है और कहती है कि राम शब्द लिखकर पेंटिग बनाने में मुझे आत्मसंतुष्टी मिलती है।

You may also like