ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय

मंच पर ही रो पड़े PM मोदी, बोले- काश बचपन में मेरे पास…

pm modi

पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी मंच पर ही भावुक हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार (19 जनवरी) को महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे। यहां उन्होंने राज्य के पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपने बचपन का जिक्र करते हुए भावुक हो गए उनका गला इतना रुंध गया कि उन्हें अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा।

सोलापुर में लोगों से बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों के लिए, हजारों मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वो आज पूरा हो रहा है। आज पीएम आवास योजना के तहत देश की सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण हुआ है। और मैं जाकर देखकर आया कि काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता। इतना कहकर पीएम मोदी ने अचानक कुछ देर के लिए भाषण रोक दिया।

आपके घरों की चाबी देने भी मैं खुद आऊंगा

रुंधे गले से इसके बाद उन्हें भावुक होकर कहा, ‘ये चीजें देखता हूं तो मन को इतना संतोष होता है, ये हजारों परिवारों के सपने जब साकार होते हैं, तो उनके आशीर्वाद मेरी सबसे बड़ी पूंजी होते हैं। जब मैं इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने आया था, तब मैंने आपको गारंटी दी थी कि आपके घरों की चाबी देने भी मैं खुद आऊंगा।’

गरीबों के नाम पर योजनाएं तो बनती है लेकिन लाभ नहीं मिलता

इस दौरान पीएम ने पुरानी सरकारों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘हमारे देश में लंबे समय तक गरीबी हटाओ के नारे लगते रहे लेकिन गरीबी नहीं हटी। गरीबों के नाम पर योजनाएं तो बनाई जाती थीं, लेकिन उनका लाभ गरीबों को नहीं मिलता था। उनके हक का पैसा बिचौलिये लूट जाते थे। पहले की सरकारों की नीति, नीयत और निष्ठा कठघरे में थी।’ दो प्रकार के विचार रहते हैं- एक राजनीतिक उल्लू सीधा करने के लिए लोगों को भड़काते रहो।हमारा मार्ग है… श्रमिक का सम्मान, आत्मनिर्भर श्रमिक, गरीबों का कल्याण।’

प्राण प्रतिष्ठा के नियमों का कर रहा हूं पालन- PM मोदी

सोलापुर, महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ संतों के मार्ग दर्शन में मैं अपने नियमों में व्यस्त हूं और उसका मैं कठोरता से पालन भी करता हूं….ये भी संयोग है कि इसकी शुरुआत महाराष्ट्र के नासिक से पंचवटी की भूमि से हुई। राम भक्ति से भरे इस वातावरण में आज महाराष्ट्र के एक लाख से ज्यादा परिवारों का गृह प्रवेश हो रहा है….महाराष्ट्र के ये एक लाख से अधिक परिवार भी 22 जनवरी को अपने पक्के घर में शाम को राम ज्योति प्रज्वलित करेंगे।

हमारे आराध्य के दर्शन अब टेंट में नहीं होंगे- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि ये समय हम सभी के लिए भक्ति-भाव से भरा हुआ है। 22 जनवरी को वो ऐतिहासिक क्षण आने वाला है, जब हमारे भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं। हमारे आराध्य के दर्शन टेंट में करने की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर होने जा रही है।

You may also like