ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

गणतंत्र दिवस से पहले बढ़ी दिल्ली मेट्रो सुरक्षा, यात्री अतिरिक्त समय लेकर करें यात्रा

देश में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर है। जिसको लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) भी सतर्कता बरत रहा है। 26 जनवरी की वजह से दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (CISF) का कहना है कि 26 जनवरी के मद्देनजर वे 19 जनवरी से 27 जनवरी 2024 तक दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा रहे हैं।

अतिरिक्त समय लेकर करें यात्रा

ऐसे में मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाने की वजह से स्टेशनों पर लोगों की लंबी कतारें लग सकती हैं, खास कर पीक आवर्स में। जिस वजह से सिक्योरिटी चेक में ज्यादा समय लग सकता है। इसलिए DMRC ने दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों को कहा है कि यात्रा में कुछ समय अतिरिक्त लेकर यात्रा करें। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा खाका तैयार दिवस समारोह को लेकर एजेंसिया बेहद चौकसी बरत रही हैं। सुरक्षा का पूरा खाका तैयार कर लिया गया है। तीन लेयर में सुरक्षा स्थल का घेरा बनाया जा रहा है।

संवेदनशील जगहों पर बढ़ाई गई गश्त

कर्तव्यपथ पर सैकड़ों फेशियल रिकॉग्निशन कैमरों से पैनी नजर रखी जा रही है। इंडिया गेट पर सुरक्षा कारणों से मोबाइल कंट्रोल से मॉनिटरिंग भी की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था के तहत सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। करीब सात हजार कर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं राजधानी के सभी संवेदनशील जगहों पर गश्त बढ़ा दी गई है।

You may also like