पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

रामलला प्राण प्रतिष्ठा : हरियाणा में 22 जनवरी को रहेगी आधे दिन की छुट्टी

हरियाणा सरकार ने अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में प्रदेश के सभी विभागों, बोर्डों, निगमों, स्कूल कॉलेज, यूनिवर्सिटी के साथ-साथ कई अन्य प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के लिए 22 जनवरी, 2024 सोमवार को आधे दिन 2.30 बजे तक का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। बीजेपी शासित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी 22 जनवरी को आधे दिन का अवकाश रहेगा। गैर बीजेपी शासित राज्य ओडिशा ने भी दोपहर के ढाई बजे तक की छुट्टी का ऐलान किया है। वहीं सरकारी बैंकों में भी आधे दिन की छुट्टी रहेगी।

कार्मिक मंत्रालय (Ministry of Personnel) ने केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों, विभागों को जारी आदेश में कहा है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जश्न 22 जनवरी 2024 को पूरे भारत में बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। उत्सव में कर्मचारी भी भाग ले सकेंगे।

इसी के साथ आपको बता दें कि हरियाणा के सभी ऑफिस 22 जनवरी को 2.30 बजे के बाद दोबारा खुल जाएंगे। पूरे देश में राम मंदिर के उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को बड़ी धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। सभी अधिकारी व कर्मचारी इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देख सकें, इसलिए सरकार ने अवकाश का ऐलान किया है।

You may also like