ताज़ा पॉलिटिक्स

राम मंदिर उद्धाटन के दिन ममता बनर्जी की बड़ी तैयारी, काली मंदिर से निकालेंगी सर्वधर्म यात्रा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन एक सर्वधर्म रैली करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि ये रैली मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारों से होकर गुजरेगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह वाले दिन यानी 22 जनवरी को वो कोलकत्ता में एक सर्वधर्म यात्रा आयोजन करेंगी। उन्होंने कहा कि यह यात्रा मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारों से होकर गुजरेगी। बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने पर टीएमसी ने कहा था कि हम राजनीति को धर्म के साथ मिलाने में विश्वास नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा, “मैं 22 जनवरी को एक रैली करूंगी। इसकी शुरुआत काली मंदिर से होगी, जहां मैं मां काली की पूजा करने के लिए जाऊंगी। इसके बाद, हम हाजरा से पार्क सर्कस मैदान तक एक अंतरधार्मिक रैली आयोजित करेंगे और वहां एक बैठक करेंगे। हम रास्ते में मस्जिदों, मंदिरों, चर्चों और गुरुद्वारों को कवर करेंगे। रैली में शामिल होने के लिए सभी का स्वागत है। उसी दिन, मेरी पार्टी के सदस्य हर ब्लॉक, हर जिले में दोपहर 3 बजे एक रैली करेंगे।”

धोरमा जार जार, उत्सोब शोबार

उन्होंने आगे कहा, “बहुत से लोग मुझसे कई मंदिरों के बारे में पूछ रहे हैं लेकिन मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है। मैंने हमेशा कहा है धोरमा जार जार, उत्सोब शोबार (धर्म व्यक्तिगत है, त्योहार सार्वभौमिक है)”

You may also like