ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय

फास्ट फूड का ठेला लगाने वाला बना फ्लाइट लेफ्टिनेंट, पुलिस ने क्यों किया गिरफ्तार

लखनऊ के देवा रोड पर फास्ट फूड का ठेला लगाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह फ्लाइट लेफ्टिनेंट बनने की सूचना पर मिलिट्री इंटेलिजेंस ने जानकारी लिया और वह गिरफ्तार हो गया।

मिलिट्री इंटेलिजेंस ने एक ऐसे युवक की जानकारी लखनऊ पुलिस को दिया है जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक उत्कर्ष पाण्डेय लखनऊ के देवा रोड पर फास्ट फूड बेचने का ठेला लगाता था। वह 12 वीं पास करके एनडीए का एक्जाम भले ही पास नहीं कर पाया हो, लेकिन फ्लाइट लेफ्टिनेंट बन गया और लोगों को अपने जाल में फंसाना शुरू कर दिया। कुशीनगर जिले के नोरंगिया निंबुआ सरगरिटया का रहने वाला युवक उत्कर्ष जब नेशनल डिफेंस अकॉदमी का एक्जाम नहीं पास कर पाया तो मिलिट्री के नाम पर ही एक नया धंधा चालू कर दिया।
बड़े नेताओं, मंत्रियों से मिलकर बताता था फ्लाइट लेफ्टिनेंट उत्कर्ष पाण्डेय
तथाकथित फ्लाइट लेफ्टिनेंट उत्कर्ष पाण्डेय बड़े नेताओं, मंत्रियों आदि से मिलता रहता था। उनके साथ फोटो खिंचाता और सोशल मीडिया पर अपलोड करके लिखता कि आज माननीय फंला जी से मिलने का सौभाग्य मिला। इतना ही नहीं, वह शहीदों की स्मृतिकाओं पर जाकर माल्यार्पण भी करता, वहां फूल माला चढ़ाकर फोटो खिंचाता और इसे सोशल मीडिया पर डालता था। इसके लिए उसने बाकायदा सेना की वर्दी सिलवाई थी और लखनऊ के चारबाग से वर्दी के जरुरी सामान भी खरीद लिया था।
फ्लाइट लेफ्टिनेंट का होर्डिंग, बैनर, पोस्टर से हुआ संदेह
सेना के अधिकारियों और मिलिट्री इंटेलिजेंस को संदेह तब हुआ जब सेना के नियमों के विपरित तथाकथित लेफ्टिनेंट अपने नाम और फोटो से बैनर, पोस्टर लगवाने लगा। वह करीब एक दर्जन युवकों से लाखों रुपए सेना में भर्ती कराने के नाम पर ले चुका था। उसके ठगी का जाल गोरखपुर, देवरिया, अयोध्या, लखनऊ और आसपास के कई जिलों फैला रखा था। सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती कराने के नाम पर दर्जनभर युवकों से मोटी रकम भी वसूल चुका था। मिलिट्री इंटेलिजेेंस को जब इसकी भनक लगी तो उसने यूपी पुलिस को सूचित किया जिसके बाद फर्जी फ्लाइट लेफ्टिनेंट को धर दबोचा गया है।

You may also like