ताज़ा पॉलिटिक्स

अयोध्या में राम मंदिर रात में खुलेगा, मंदिर प्रशासन ने दी जानकारी कितने बजे होंगे दर्शन

अयोध्या में सीढ़ियां चढ़कर भक्तों ने रामलला के दर्शन किए। मंदिर के प्रवेश द्वार पर एक कदम की दूरी पर भगवान पर गणपत‌ होंगे। श्रीराम भक्त हनुमान जी के दर्शन हो सकेंगे। मंदिर के सामने गरुड़ देव की मूर्ति होगी।

पहली बार श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सोशल मीडिया पर राम मंदिर निर्माण की जानकारी भक्तों को देंगे। देश दुनिया को मंदिर के स्वरूप और उसकी विशेषताओं के बारे में बताएंगे। 32 सी‌ढ़ियां चढ़कर भक्त भगवान राम के दर्शन करेंगे।

राम मंदिर के उद्घाटन के बाद हर दिन 14 घंटे मंदिर को खोला जाएगा। डेढ़ लाख भक्त इस दौरान दर्शन करेंगे। दर्शन के लिए तय समय की बात करें तो सुबह के समय भक्त 7 बजे से 11 बजकर 30 मिनट से दर्शन कर सेकेंगे। पहली बेेला के दर्शन के बाद राम भक्त दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे। बिना किसी रोक-टोक के दर्शन किया जा सकेगा। हो सकता है इन समय में बदलाव किया जाए।

25 फीट की दूरी से रामलाल के दर्शन पा सकेंगे भक्त
विष्‍णुजी के दशावतार प्रतिमाएं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के अनुसार 8 दिशाएं, अष्ट भुजाएं और विष्णुजी के 8 स्वरूपों को देेखते हुए गर्भगृह अष्टकोणीय निर्मित किया गयाा है। नक्काशी भगवान के गुणों को ध्यान में रखकर की गई है। गर्भगृह केे इस तरह से बनाया गया है कि 25 फीट की दूरी से ही अपने आराध्य रामलला का भक्त दर्शन पा सकेंगे। मंदिर में विष्‍णुजी के दशावतार प्रतिमाएं, 64 योगिनी, 52 शक्तिपीठ और सूर्यदेव के 12 स्वरूप की प्रतिमाएं उकेरी गई है।

You may also like