पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

हरियाणा में TTE ने महिला को चलती Train से दिया धक्का, AC कोच में चढ़ने की बताई वजह

हरियाणा के फरीदाबाद में महिला को चलती ट्रेन से धक्का देने का मामला सामने आया है। महिला की हालात गंभीर बताई गई है। दरअसल यह हादसा झेलम एक्सप्रेस ट्रेन का बताया गया है जहां एक महिला जनरल टिकट लेकर एसी कोच में चढ़ी थी जिससे नाराज़ टीटीई ने महिला को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया, जिससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गई। महिला ने बताया कि TTE ने चलती ट्रेन से उसका सामान फेंका, फिर उसे धक्का दे दिया।

महिला की हालत गंभीर

महिला प्लेटफार्म पर गिरते ही ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गई। ऑन ड्यूटी RPF कर्मी ने चेन पुलिंग कराई। इसके बाद लोगों की मदद से उसे ट्रेन के नीचे से निकाला गया। घटना के चलते करीब 10 मिनट तक ट्रेन स्टेशन पर ही रुकी रही। उसके दाएं हाथ के अंगूठे, सिर, कूल्हा व पैर में गंभीर चोटें आई हैं। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

TTE नहीं माना और दे दिया धक्का

महिला ने GRP को शिकायत में बताया कि AC कोच में चढ़ते ही डयूटी पर तैनात TTE ने कहा कि एसी कोच में क्यों चढ़ गई। डिब्बे से नीचे उतरो। महिला ने कहा कि मेरे पास जरनल टिकट है। मैं जुर्माना देने को भी तैयार हूं। मगर TTE नहीं माना और चलती ट्रेन से उतारने पर दबाव बनाने लगा। महिला ने कहा कि अगले स्टेशन पर डिब्बा चेंज कर लूंगी, इसके बावजूद भी वह कुछ सुनने को तैयार नहीं हुआ।

शादी समारोह में जा रही थी महिला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला की शिकायत पर GRP ने TTE के खिलाफ हत्या का प्रयास के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मौजूदा जानकारी के मुताबिक फिलहाल TTE की पहचान नहीं हो पाई है। SGM नगर निवासी भावना (40) 29 फरवरी को झांसी में अपनी रिश्तेदारी में शादी समारोह में शामिल होने जा रही थी। बेटी शिल्पा उसे फरीदाबाद स्टेशन पर छोड़ने आई। वह जनरल टिकट लेकर झेलम एक्सप्रेस का इंतजार करने लगी। भावना सामने आए AC कोच-1 में चढ़ गई।

You may also like