ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

Ranchi : 31 घंटे बाद सामने आए हेमंत सोरेन, बोले- लड़े थे और लड़ेंगे

जमीन घोटाले में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार 30 जनवरी की दोपहर रांची पहुंचे और बापू वाटिका में महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचार दबे नहीं, इसके लिए संकल्पित हैं। उनके दिखाए मार्ग पर चलने के लिए हम संकल्पित हैं। वहीं 31 घंटे से गायब होने के सवाल पर कहा कि मैं तो आपके दिल में हूं। पूछा कि कहीं आ-जा नहीं सकता क्या। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेमंत सोरेन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। ऐसे में वे विधायक दल की बैठक में इस्तीफा दे सकते हैं। बैठक में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल हैं। विधायक नहीं होने के बावजूद कल्पना की मौजूदगी अहम मानी जा रही है। अगर सोरेन को इस्तीफा देना पड़ जाता है, तो उनकी पत्नी कल्पना को सीएम बनाया जा सकता है।

ट्वीट देखने के लिए क्लिक करें-

अमित शाह इस्तीफा दें- कांग्रेस विधायक

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सीएम वापस क्या आ गए हैं। वो सीएम थे और रहेंगे। बीजेपी से पूछिए, जो सीएम के लापता होने की अफवाह उड़ा रहे थे। जांच एजेंसी को अपनी कार्यक्षमता पर शर्म आनी चाहिए। वहीं एक कांग्रेस विधायक ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर मुलाक़ात की। मीडिया और बीजेपी के मुताबिक़ उन्हें झारखंड के मुख्यमंत्री कहीं मिल नहीं रहे हैं। अमित शाह इस्तीफ़ा दो।

ट्वीट देखने के लिए क्लिक करें-

आज हो सकती है गिरफ्तारी

इससे पहले ‘लापता’ होने की अफवाहों के बीच मुख्यमंत्री की ओर से ईडी को ईमेल कर बताया गया कि वे पूछताछ के लिए रांची में उपलब्ध रहेंगे। आज ईडी उनसे पूछताछ कर सकती है और आशंका जताई जा रही है कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी भी हो सकती है। वहीं, रांची में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के आवास, राजभवन और ईडी कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

You may also like