पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

PM Modi का पहला जम्मू-कश्मीर दौरा, 6400 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे की खुशी BJP कार्यकर्ताओं में देखने को मिल रही है। BJP कार्यकर्ताओं ने दौरे से पहले ढोल बजाए और जश्म मनाया। आपको बता दें PM मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में आज ‘विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वे लगभग 6400 करोड़ रुपए की पहल का उद्घाटन करेंगे। बीजेपी का दावा है कि कश्मीर के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी, जिसमें 2 लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे। श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त कर दी गई है।

भारत देगा दुनिया को संकेत

यह दौरा विकसित जम्मू कश्मीर के नवनिर्माण के संकल्प को पुष्ट करेगा। वहीं दुनिया को संकेत देंगे कि भारत के समग्र आर्थिक-सामाजिक विकास रथ में कश्मीर भी सवार है। कश्मीर मामलों के जानकार बिलाल बशीर ने कहा कि प्रधानमंत्री जम्मू कश्मीर से इन बड़ी परियोजनाओं का शुभारंभ कर दुनिया को संदेश देना चाहते हैं कि कश्मीर कहीं भी देश से विमुख नहीं है।

कश्मीर में भारत माता की जय के नारे

पीएम मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम पहुंच चुके हैं। उनकी रैली से पहले श्रीनगर तिरंगे और बीजेपी के झंडे लहरा रहें हैं। सुबह से ही बख्शी स्टेडियम के बाहर सुबह से ही लोगों की भीड़ लग गई है। लोग यहां भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं। बख्शी स्टेडियम में जनसभा को संबोधित कर प्रधानमंत्री मोदी 6400 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर में छोटी सड़कों को भी सील कर दिया गया है। 24 घंटे पहले से ही स्टेडियम के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई है। कश्मीर में इतनी बड़ी जनसभा हाल-फिलहाल में नहीं देखी गई है।

पीएम मोदी की यात्रा को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर शहर में ड्रोन और क्वाडकॉप्टर की उड़ान पर बैन लगा दिया गया है। बुधवार को लागू हुए श्रीनगर पुलिस के निर्देश में कहा गया कि शहर में सभी अनधिकृत ड्रोन चलाने पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है। श्रीनगर पुलिस ने बुधवार को एक्स पर एक पोस्ट में लिखा,’ड्रोन नियम, 2021 के नियम 24(2) के प्रावधानों के मुताबिक, श्रीनगर शहर को तत्काल प्रभाव से ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए ‘अस्थायी रेड जोन’ घोषित किया गया है।

You may also like