पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

तेजस्वी यादव की विश्वास यात्रा के दौरान बड़ा हादसा, 1 की मौत, 6 घायल

बिहार में तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा के दौरान 26 फरवरी की देर रात काफिले की गाड़ी का दुर्घटना का शिकार हो गई। गाड़ी के ड्राइवर की मौत हो गई और 6 BSAP जवान घायल हो गए हैं। कई जवान घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

रॉन्ग साइड से आ रही थी एस्कॉर्ट गाड़ी

तेजस्वी के काफिले में लगी गाड़ी रॉन्ग साइड से आ रही थी। गाड़ी ने सामने से आ रही कार को जोरदार टक्कर मार दी। हादसा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एनएच 131-A पूर्णिया-कटिहार मुख्य मार्ग पर बेलौरी अप्सरा मंगल भवन के पास हुआ। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले तेजस्वी यात्रा बिहार में जन विश्वास यात्रा निकाल रहे हैं। उनकी ये यात्रा 20 फरवरी को मुजफ्फरपुर से शुरू हुई थी। इस यात्रा के दौरान तेजस्वी सभी 38 जिलों का दौरा करेंगे। तेजस्वी की ये यात्रा 1 मार्च तक चलेगी।

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

तेजस्वी यादव की इस यात्रा से लोकसभा चुनाव को साधने की कोशिश की जा रही है। पिछले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी के हिस्से एक भी सीट नहीं आई थी। 40 में से 39 सीटों पर NDA को जीत मिली थी। वहीं 1 सीट पर कांग्रेस को जीत मिली थी। यात्रा शुरू करने से पहले तेजस्वी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था। तेजस्वी यादव ने कहा था कि कुछ लोग कहते हैं कि RJD MY (MUSLIM और YADAV) की पार्टी है लेकिन RJD तो BAP (BAHUJAN बहुजन + AGDA अगड़ा + POOR की पार्टी है। RJD MY के साथ-साथ BAP की पार्टी है।

33 जिलों को कवर करेगी यात्रा

मालूम हो कि तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा राज्य के 33 जिलों को कवर करेगी। तेजस्वी ने इस यात्रा की शुरुआत मुजफ्फरपुर से की थी। लोकसभा चुनाव से पहले तेजस्वी की इस यात्रा को काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले 2019 के आम चुनाव में तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी को एक भी सीट नहीं मिली थी। बिहार की 40 लोक सभा सीटों में से 39 एनडीए और एक कांग्रेस के हिस्से में चली गई थी।

You may also like