पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

BJP ने दिल्ली की पांच सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन नेताओं का कटा टिकट

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपने 195 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 5 दिल्ली लोकसभा उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं। लिस्ट के मुताबिक वेस्ट दिल्ली से कमलजीत सहरावत को टिकट दिया गया है। वहीं दक्षिणी दिल्ली में रामवीर सिंह बिधूड़ी पर बीजेपी ने भरोसा जताया है। नई दिल्ली से बीजेपी ने बांसुरी तो चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल को टिकट दिया है। वहीं नॉर्थ दिल्ली से मनोज तिवारी को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

इन नेताओं का टिकट कटा

बता दें कि दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं, पिछले चुनावों में बीजेपी ने सारी सीटें जीती थीं। इस बार भाजपा ने नई दिल्ली सीट से मीनाक्षी लेखी, चांदनी चौक से हर्ष वर्धन, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा के टिकट काट दिए हैं। इनके जगह पर नए चेहरे को मौका दिया गया है। वहीं भाजापा ने पूर्वी दिल्ली और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। पूर्वी दिल्ली सीट से गौतम गंभीर सांसद हैं। गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने की घोषणा की है।

29 फरवरी को हुई थी बैठक

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 29 फरवरी को हुई थी, जिसमें पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई लोग शामिल हुए थे। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए उसी के हिसाब से पार्टी की ओर से 195 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, जिनमें 16 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेश की सीटें शामिल हैं। 29 फरवरी को बीजेपी की बैठक के बाद शनिवार को एक बार फिर मीटिंग हुई। जिसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े ने मीडिया से बातचीत की। इसी के साथ उन्होंने मोदी सरकार के 10 सालों के कार्यों की खुलकर सराहना की और देश में हुए विकास पर बातचीत की। इस बार जन-जन की आशाएं और आकांक्षाए पूरा करने वाली सरकार बनने की बात कही।

मथुरा से हेमा मालिनी चुनावी मैदान में

इसी के साथ आपको बता दें कि यूपी में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति चरम पर है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिसके बाद से चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने मथुरा लोकसभा सीट से अभिनेत्री हेमा मालिनी पर एक बार फिर विश्वास जताया है। भगवान श्रीकृष्ण की नगरी से हेमा मालिनी चुनावी मैदान में उतरी हैं। वहीं उन्होंने मथुरा के विकास पर लगातार काम करने की बात कही है। वह तीसरी बार चुनाव लड़ेंगी। पार्टी हाईकमान ने उनकी टिकट पर मुहर लगा दी है।

अभिनेत्री हेमा मालिनी ने दिया धन्यवाद

बता दें कि मीडिया से बात करते हुए भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि मुझे तीसरी बार मथुरा से टिकट मिली है। मुझे एक बार फिर से मौका दिया गया है। मैं यहां पर पहले के मुकाबले और काम करूंगी। मुझ पर फिर से विश्वास करने के लिए मैं प्रधानमंत्री, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देती हूं।

You may also like