ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

Bangladesh : ढाका में बेली रोड बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 44 की मौत, घायलों का ब्रीदिंग सिस्टम डैमेज

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भीषण आग लग गई जिसमें 44 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। आग बेली रोड पर स्थित एक बिल्डिंग में लगी है, जिसमें कई सारे रेस्तरां मौजूद हैं। फायर ब्रिगेड टीम ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है, बता दें कि उन्होंने सातवीं मंजिल से 70 लोगों को बाहर निकाला, जिसमें 42 लोग बेहोश हो गए थे। बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन, ढाका-8 के सांसद एएफएम बहाउद्दीन नसीम सहित कई वरिष्ठ अधिकारी और नेता मौके पर पहुंच गए हैं। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और अग्निशमन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी मौके पर मुस्तैद है। बचाव अभियान जारी है।

घायलों का ब्रीदिंग सिस्टम डैमेज

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने मीडिया को बताया कि दोनों हॉस्पिटल में 22 लोगों का इलाज किया जा रहा है। उनकी हालत गंभीर है। जो लोग अब तक जीवित बचे हैं उनके ब्रीदिंग सिस्टम को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा है। इलाज कर रहे डॉक्टर्स का कहना है कि कुछ शव बुरी तरह जल गए हैं जिनकी पहचान कर पाना मुश्किल है। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

कच्ची भाई रेस्तरां में लगी आग

आग रात करीब 9:45 बजे पहली मंजिल पर कच्ची भाई रेस्तरां में लगी, जो तेजी से अन्य स्तरों तक फैल गई, जहां ग्राहक भोजन कर रहे थे। बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी), रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी), जनरल अंसार और अंसार गार्ड बटालियन (एजीबी) के सहयोग से, आग की लपटों को बुझाने के लिए 13 फायर सर्विस इकाइयों ने अथक प्रयास किया। अग्निशमन अधिकारियों ने आग के तेजी से फैलने का कारण कई मंजिलों पर रेस्तरां की रसोई में मौजूद गैस सिलेंडरों को बताया। ढाका मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीढ़ियों में घने धुएं के कारण लोगों को फौरन इमारत से बाहर निकलने में दिक्कत हुई। कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को बाहर निकाला गया।

You may also like