ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

Gaya Aircraft News: बिहार के गया में गिरा सेना का Micro Aircraft, इस वजह से हुआ हादसा

बिहार के गया में आर्मी का माइक्रो एयरक्राफ्ट गिर गया। इस Aircraft में ट्रेनिंग ले रहे दो पायलट सवार थे। हादसा बोधगया प्रखंड के बगदाहा गांव के खेत में हुआ है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि इंजन में किसी तकनीकी खराबी के कारण अचानक पंखा चलना बंद हो गया, जिसके बाद आर्मी का एयरक्राफ्ट गिर गया। दोनों पायलट को स्थानीय लोगों ने एयरक्राफ्ट से बाहर निकाला। फिलहाल दोनों सुरक्षित हैं। घटना की जानकारी पाते ही आर्मी के जवान मौके पर पहुंच गए और एयरक्राफ्ट को वापस ले गए। घटना मंगलवार सुबह की है।

गांव में अफरातफरी का माहौल

बता दें कि ट्रेनिंग देने के लिए OTA (Officers Training Academy) से एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। अचानक तेज आवाज के साथ गिरने के बाद गांव में थोड़ी देर के लिए अफरातफरी का माहौल था। गेहूं के खेत में एयरक्राफ्ट गिरा। इस घटना में एयरक्राफ्ट क्षतिग्रस्त हो गया। इसे प्लास्टिक कवर के बाद वापस कैंप ले जाने की तैयारी की जा रही है।

इससे पहले भी इसी गांव में गिरा था सेना का एयरक्राफ्ट

ग्रामीण सुखदेव यादव ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद वे पहुंचे। उन्होंने देखा कि गेहूं के खेत में सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट गिरा है। घटना से करीब चार कट्ठा गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। इसके पहले भी 28 जनवरी 2022 को सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट इसी गांव में गिरा था। उस वक्त भी माइक्रो एयरक्राफ्ट में दो पायलट थे। दोनों सुरक्षित थे।

You may also like