पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, समन को बताया गैरकानूनी

Aam Aadmi Party

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। ED अब तक आप नेता को 9 समन भेज चुकी है। वहीं लोकसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो गया है। इसी बीच बड़ी जानकारी सामने आई है कि केजरीवाल ने ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है। सोमवार 18 मार्च यानि आज उन्हें ईडी के सामने पेश होना था। कथित शराब घोटाला केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस के बाद ईडी ने जल बोर्ड से जुड़े एक मामले में भी केजरीवाल को समन भेजा था।

बढ़ रही सीएम केजवील की मुश्किलें

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। केजरीवाल को एक बार फिर से ED ने समन भेजा है। जिसके मुताबिक सोमवार 18 मार्च के दिन उन्हें ईडी के सामने पेश होना है। लेकिन केजरीवाल ने ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है।

दिल्ली सीएम ने जाने से किया इनकार

ED ने दिल्ली जल बोर्ड मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत केजरीवाल को समन जारी किया था। ईडी दिल्ली जल बोर्ड में अवैध टेंडरिंग और अपराध की कथित आय के शोधन की जांच कर रही है। इसी को लेकर सीएम केजरीवाल से पूछताछ की जानी थी। जिसके लिए उन्हें ईडी के समक्ष पेश होना था लेकिन केजरीवाल ने जाने से इनकार कर दिया। आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया है कि जब कोर्ट से जमानत मिल चुकी है तो ईडी बार-बार समन क्यों भेज रही है। AAP ने कहा है कि ED का समन गैरकानूनी है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बीजेपी ED के पीछे छुपकर चुनाव क्यों लड़ना चाहती है।

केजरीवाल को गिरफ्तार करने का है मकसद- आप पार्टी

आम आदमी पार्टी का कहना है कि जब केजरीवाल को कोर्ट से जमानत मिली हुई है तो ऐसे में ईडी बार बार उन्हें समन क्यों भेज रही है। पार्टी का कहना है कि ईडी का समन पूरी तरह से गैर कानूनी हैं। उसका मकसद केजरीवाल को हर हाल में गिरफ्तार करना है। पार्टी का ये भी कहना है कि ईडी बीजेपी के इशारों पर काम कर रही है।

You may also like