पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

Delhi Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल को ED का 9वां समन, 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

ED 9th Summons to Arvind Kejriwal

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने 9वां समन जारी किया है। ED ने केजरीवाल को 21 मार्च को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है। बता दें कि शनिवार को शराब नीति घोटाले मामले में केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी थी। वहीं इसके दूसरे दिन ही जांच एजेंसी ने एक और समन जारी कर दिया। आप नेत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल को दो समन भेजे गए हैं, एक समन शराब नीति से जुड़ा हुआ है, वहीं दूसरा दिल्ली जलबोर्ड से जुड़ा है। उन्होंने बताया कि ये समन कल शाम हो भेजे गए थे।

ED का नौवां समन

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की मुश्किलें थमती नजर नहीं आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज रविवार को दिल्ली सीएम के खिलाफ नौवां समन जारी किया है। इसी के साथ आम आदमी पार्टी ने ईडी पर चुनाव से पहले सीएम को गिरफ्तार करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

जेल भेजना चाहती है बीजेपी- आप नेत्री

ED के समन भेजने के बाद दिल्ली की मंत्री आतिशी ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि ये मामला कोर्ट में है। अब इस मामले में कानूनी बहस शुरू होगी कि केजरीवाल को भेजे गए समन संवैधानिक हैं या गैर कानूनी। कल अदालत ने केजरीवाल को जमानत देकर बीजेपी वालों का मुंह बंद कर दिया था। लेकिन पीएम मोदी ये चाहते हैं कि कैसे भी केजरीवाल को चुनाव कैंपेन नहीं करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि BJP चुनाव से पहले केजरीवाल को जेल भेजना चाहती है।

You may also like