ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

ममता बनर्जी ने INDIA गठबंधन को दिया बड़ा झटका, UP समेत दूसरे राज्यों में उतारेंगी उम्मीदवार

ममता बनर्जी ने 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल के बाहर भी लोकसभा 2024 का चुनाव लड़ेगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने INDIA गठबंधन को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने सभी 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है। अब चर्चा है कि ममता बनर्जी सिर्फ बंगाल ही नहीं, यूपी समेत दूसरे राज्यों में भी उम्मीदवार उतारने की तैयारी में हैं।

कोलकाता के ब्रिगेड पार्क में उन्होंने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। कहा कि हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल के बाहर भी लोकसभा 2024 का चुनाव लड़ेगी। हम उत्तर प्रदेश और मेघालय में भी उम्मीदवार उतारेंगे। खास बात है कि कांग्रेस के बंगाल अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के गढ़ माने जाने वाले ब्रह्मपुर से टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को उम्मीदवार बनाया है।

मणिपुर मुद्दे को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने केंद्र सरकार पर फंड्स नहीं देने और मणिपुर मुद्दे को लेकर आरोप लगाए। कहा कि CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा, ‘चुनाव से पहले वो कहते थे कि CAA लागू किया जाएगा, लेकिन CAA या NRC लागू नहीं होने देंगे।’

अभिनेत्री नुसरत जहां का टिकट काटा

सबसे खास ये रहा कि उन्होंने संदेशखाली की घटनाओं का जिक्र नहीं किया। हालांकि, उम्मीदवारों की सूची में बशीरहाट क्षेत्र से सांसद रहीं अभिनेत्री नुसरत जहां का टिकट काट दिया है और हाजी नुरूल इस्लाम को प्रत्याशी बनाया। यह सीट संदेशखाली में आती है। ताजा लिस्ट में टीएमसी ने पांच सांसदों के नाम काटे हैं।

You may also like