पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

सीएम हेमंत सोरेने से आज ED करेगी पूछताछ, हो सकती है गिरफ्तारी

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज ED पूछताछ करेगी। प्रवर्तन निदेशालय की टीम अपने कार्यालय से निकल चुकी है। कुछ ही देर बाद वह सीएम आवास पहुंचकर जमीन घोटाले मामले में तथ्यों के आधार पर सोरेन से सवाली कार्रवाई शुरु होगी। बता दें कि ED सीएम सोरेन को 10 बार समन जारी कर चुकी है। वहीं बीते दिन सोरेन के लापता के पोस्टर भी खूब वायरल हुए थे दरअसल दो दिन के दिल्ली दौरे पर सोरेन अचानक गायब हो गए थे जिसके बाद विपक्ष ने उन्हें जमकर उधेड़ा था। वहीं 37 घंटे के बाद अचानक सोरेन ने रांची में दर्शन दिए। जिसके बाद उन्होंने सीनियर नेताओं और सहयोगी विधायकों से मुलाकात की। सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि जांच में सहयोग नहीं करने पर ED किसी भी वक्त हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर सकती है। सीएम सोरेन से ED बुधवार दोपहर 1 बजे सीएम दफ्तर में पूछताछ करेगी।

समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर

JMM का कहना है कि बैठक में आगे की रणनीतियों के बारे में चर्चा की गई है। बैठकों में विधायकों ने हेमंत सोरेन सरकार के प्रति एकजुटता जताई और बिना किसी नाम के समर्थन पत्र पर भी हस्ताक्षर किए। ऐसी अटकलें हैं कि हेमंत की गिरफ्तारी की स्थिति में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम की बागडोर सौंपी जा सकती है।

कल्पना सोरेन की पहचान

सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन फिलहाल राजनीति में नहीं हैं। वह रांची में एक प्ले स्कूल चलाती हैं। कल्पना की संथाली, ओड़िया, हिंदी और अंग्रेजी जैसी भाषाओं पर भी उनकी खासी पकड़ है। उन्होंने एमबीए की भी डिग्री ली है। झारखंड में उनकी पहचान एक बिजनेस वुमन और सोशल वर्कर के तौर पर भी है।

You may also like