पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के चलते बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, शराब की दुकानों पर लगेगा ताला

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले यूपी सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं बता दें कि प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज और शराब की दुकानें 22 जनवरी को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। स्कूल की छुट्टी के बारे में किसी भी भ्रम या प्रश्न के लिए पेरेंट्स और स्टूडेंट स्कूल और कॉलेज प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को राष्ट्रीय उत्सव की संज्ञा दी है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के साथ बैठक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अयोध्या दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने श्री राम लला और हनुमान गढ़ी में दर्शन-पूजन के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देंशों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में अवकाश रहेगा। नोएडा, गाजियाबाद से लेकर लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर तक सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी में अवकाश रहेगा।

बढ़ती ठंड के कारण स्कूलों में छुट्टियां

उत्तर प्रदेश में ठंड के कहर और घने कोहरे के कारण लोगों का बुरा हाल है। जिस वजह से स्टूडेंट्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई जिलों में छुट्टियों का ऐलान किया गया है। स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया गया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि अयोध्या नगर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण हो। इसके लिए मोबाइल वैन, एलईडी स्क्रीन आदि की व्यवस्था भी की जाए।

You may also like