ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

मालदीव की महिला ने भारतीय इंजीनियर का किया ब्रेनवॉश, NIA का चौंकाने वाला खुलासा

मालदीव के खिलाफ हो रहे भारत में विवाद के बीच चौकानें वाला मामला सामने आया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गिरफ्तार आतंकी शाहनवाज़ को लेकर बड़े खुलासे किए है। बता दें कि एजेंसी ने जब आतंकी से पूछताछ की तो उसने मालदीव की एक महिला के बारे में अहम जानकारी साझा की थी। माइनिंग इंजीनियर शाहनवाज ने बताया है कि आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए उसे 2 लोगों से इशारे मिलते थे।

पूछताछ में हुए कई बड़े खुलासे

उसका एक आका पाकिस्तान में बैठा अबु सुलेमान है तो वहीं मालदीव में बैठी एक महिला के भी लगातार संपर्क में था। उसने कहा कि इस महिला ने ही उसका ब्रेनवॉश किया था। महिला के जरिए से शाहनवाज ने सीरिया के ‘अल हवल कैंप’ में पैसे भेजे थे। NIA ने शाहनवाज की गिरफ्तारी पर 3 लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

NIA की पूछताछ में आतंकी शाहनवाज आलम ने बताया था कि वह महाराष्ट्र के नागपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका है। उसने माइनिंग में इंजीनियरिंग की। उसके मोबाइल से कई फोटोज जब्त हुईं, तत्पश्चात, खुलासा हुआ कि वो घर में ही IED बना रहा था।

मामले की गहनता से जांच कर रही एजेंसियां

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मालदीव की यह महिला सीरिया में है। सीरिया में रहकर वह ISIS का टेलीग्राम चैनल को संचालित कर रही है। जिसके जरिए से लगातार नौजवानों का ब्रेनवॉश किया जा रहा है। जांच में यह भी सामने आया है कि सीरिया का यह कैंप ISIS आतंकियों का सबसे बड़ा ठिकाना है। वहीं कैंप में ISIS आतंकियों के परिवार भी रहते हैं। केरल का रहने वाला टीचर जुनैद भी सीरिया में ही है। उसने अपनी पत्नी बसंती पटेल के एकाउंट के माध्यम से पैसे भेजे थे। सीरिया के कैंप के साथ शाहनवाज के कनेक्शन की खबर प्राप्त होने के बाद जांच एजेंसियां भी एक्शन मोड में आ गई हैं।

You may also like