पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

बिहार में हो सकता है खेला, टूट सकती है लालू-नीतीश की जोड़ी, जानें क्या बोले चिराग पासवान

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरो पर है, वहीं पक्ष हो या विपक्ष सभी दलों में दल बदल की प्रक्रिया जारी है। इसी बीच बड़ी जानकारी बिहार से सामने आई है जहां राजनीति गरमाती नज़र आ रही है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीजेपी का दामन थाम सकते है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इंडिया गठबंधन से नाराज चल रहे है इसे लेकर चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है। लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने वाले अब नीतीश कुमार ही इंडिया गठबंधन से हाथ पीछे कर सकते है। चर्चा है कि वे लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद से नाता तोड़ सकते हैं। बिहार में नीतीश कुमार और बीजेपी की जोड़ी एक बार फिर बन सकती है। अगर ऐसा होता है तो नीतीश कुमार सीएम पद से इस्तीफा देकर दोबारा शपथ ग्रहण करेंगे।

दिल्ली में लगा बीजेपी नेताओं का जमावड़ा

अगर नीतीश कुमार NDA में शामिल होते हैं तो इससे इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लग सकता हैं। पहले से ही पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी और पंजाब में आम आदमी पार्टी अलग राह पर चल दिए है। नीतीश कुमार के अलग हो जाने से इंडिया गठबंधन टूट सकता है। इस बीच बिहार के बीजेपी नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस मामले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं।

ट्वीट देखने के लिए क्लिक करें-

बिहार में बड़े उलटफेर के संकेत- चिराग पासवान

बिहार की वर्तमान राजनीतिक स्थिति को लेकर एलजेपी (LJP) के सांसद चिराग पासवान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमने पहले ही कहा था कि खरमास खत्म होने के बाद शुभ दिन आएंगे और फिर बिहार की राजनीति में बड़े उलटफेर होंगे। बिहार की सभी 40 सीटें आज भी NDA जीत सकता है। कुछ ही वक्त बाद सारी तस्वीरें साफ हो जाएंगी। नेतृत्व लोकसभा चुनाव को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से बीजेपी हाईकमान मुझसे संपर्क में है। हालांकि जेडीयू के किसी नेता ने अभी तक नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है।

You may also like