ताज़ा पॉलिटिक्स स्पेशल

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने किया अनाज मंडियों का दौरा*

चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने किसानों से सरसों की फसल का एमएसपी से कम पर खरीद होने का कड़ा विरोध जताया है। शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने रेवाड़ी और वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने पूंडरी की अनाज मंडी का दौरा किया। वहां उन्होंने किसानों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि किसानों ने बताया कि सरसों का एमएसपी 5450 है, लेकिन फिर भी किसान 4400 से लेकर 4900 तक के भाव पर बेचने को मजबूर हैं। जोकि उनके लिए घाटे का सौदा साबित हो रहा है। 

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने रेवाड़ी मंडी का दौरा कर किसानों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि किसान ई-खरीद पोर्टल के खराब होने से घाटे में फसल बेचने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि अप्रैल में गेहूं खरीद का सीजन भी आने वाला है। मंडियों से सरकारी एजेंसियां नदारद हैं, किसान घाटे में फसल बेचने को मजबूर हैं। इसको लेकर सरकार ने अभी तक कोई तैयारियां पूरी नहीं की हैं।ऐसे में किसानों को फसल बेचने के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। मंडियों में बिना पर्याप्त व्यवस्था के ही खरीद शुरू कर दी गई है।

वहीं डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि विधानसभा में बैठे नेताओं को किसानों की कोई फिक्र नहीं है। किसानों से बातचीत में पता चला कि  ई-खरीद पोर्टल के खराब होने के चलते सरसों की खरीद एमएसपी पर नहीं हो पा रही है। जो खरीद हो रही है, वो ई-नेम के माध्यम से प्राइवेट स्तर पर पर्चियां काटकर की जा रही है। 

डॉ. तंवर ने कहा कि ई-नेम से होने वाली खरीद में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल पा रहा है। पूंडरी में सरकार को फसल खरीद परचेज सेंटर भी खोलना चाहिए।

1 Comment
  1. CasibomDem 2 days ago

    casibom giris: casibom – casibom guncel giris
    casibom guncel giris adresi

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like