ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

सोहना नगरपरिषद की बैठक आयोजित दो प्रस्ताव पारित, 1300 एकड में होगी हरियाली। निशा शर्मा

सोहना नगरपरिषद वन विभाग को 1300 एकड़ भूमि देगा। जिंसमें पौधारोपण किया जाएगा। इसके अलावा परिषद 9 अवैध कालोनियों को मंजूरी के लिए डीटीपी विभाग के माध्यम से सरकार को प्रेषित करेगा। उक्त प्रस्ताव नगरपरिषद बोर्ड ने पारित करके मंजूरी दे दी है। जिनपर जल्द ही अमल शुरू कर दिया जाएगा।

सोमवार को परिषद सभागार में परिषद बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता कार्यवाहक चेयरपर्सन रीना देवी द्वारा की थी।बैठक में विधायक संजय सिंह विशेष रूप से मौजूद थे। इसके अलावा बैठक में 19 पार्षदों ने भी हिस्सा लिया था। उक्त बैठक में नगरपरिषद पौधारोपण के लिए वन विभाग को 1300 एकड़ भूमि देगा। पौधारोपण वन विभाग की देखरेख में ही होगा। भूमि में अवैध निर्माण होगा तो इसकी जिम्मेवारी वन विभाग की होगा। दूसरे प्रस्ताव में गत दिनों परिषद ने 10 कालोनियों को वैध करने के लिए भेजा था। जिसमें एक कालोनी को हटाकर 9 कालोनियों की परिषद अपने स्तर पर सर्वे करके डीटीपी के माध्यम से सरकार को भेजा जाएगा। वहीं बैठक में कई पार्षदों ने स्ट्रीट लाइट, डोर टू डोर, सफाई के मुद्दे भी रख दिये। तथा ऐसी एजेंसियों के ठेके निरस्त करने की माँग भी रखी। पार्षद राकेश रोहिल्ला ने कहा कि ऐसी एजेंसियां कार्य करने में असमर्थ हैं। जिनके ठेकों को समाप्त किया जाए।इसके अलावा पार्षदों ने 60 अवैध कालोनियों को वैध करने की मांग रखी। पार्षद हरीश नंदा, वेदकला शर्मा ने कहा कि परिषद क्षेत्र की सभी अवैध कालोनियों को मंजूरी के लिए भेजा जाना चाहिए। 

क्या कहते हैं अधिकारी

नगरपरिषद कार्यकारी अधिकारी निशा शर्मा ने बताया कि बैठक में 2 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। जल्द ही विकास कार्यों के लिए आगामी बैठक बुलाई जाएगी। 

क्या कहते हैं विधायक

सोहना विधायक संजय सिंह ने बताया कि सभी वार्ड पार्षद अपने अपने वार्ड में स्थित अवैध कालोनियों की सूची तैयार करके परिषद कार्यालय में दर्ज कराए। जिनको मंजूरी के लिए प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा।

You may also like