ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

बिहार में गिरी गठबंधन सरकार, नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा

बिहार में चल रही सियासी उठा पटक खत्म हो गई है बता दें कि नीतीश कुमार ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। नीतीश कुमार ने बीजेपी का दामन थामा है। बिहार में आरजेडी, जेडीयू, कांग्रेस और लेफ्ट का गठबंधन टूट गया। अब नीतीश कुमार बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बता दें कि ऐसा नौवीं बार होगा जब नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे। उनके साथ बीजेपी के दो नेता डिप्टी सीएम बनेंगे। हालांकि सूत्रों का कहना है कि सुशील मोदी और रेणु देवी डिप्टी सीएम हो सकते हैं।

9वीं बार लेंगे शपथ

मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर नीतीश कुमार नई सरकार में आज शाम चार बजे सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। 9वीं बार होगा जब नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि 6 से 8 नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। नई सरकार में जीतन राम मांझी की पार्टी हम भी शामिल होगी। मांझी अपना समर्थन पत्र नीतीश कुमार को सौंपेंगे।

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

इस संबंध में बिहार राजभवन के सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट शेयर कर कहा गया है कि बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था होने तक उन्हें  कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करने को कहा। इसी के साथ आपको बता दें कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज सुबह जनता दल (यूनाइटेड) विधानमंडल की बैठक में अपने फैसले की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंपने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से बिहार में महागठबंधन को भंग करने के लिए भी कहा।

You may also like