ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

हड्डियों का बिस्तर… घर में मिलीं 25 खोपड़ियां, फॉर्म हाउस में क्या हो रहा था?

पुलिस ने हड्डियों के बिस्तर पर सोने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है. यह व्यक्ति मानव खोपड़ियों की पूजा करता था. ये सभी मानव हड्डियां और खोपड़ियां वह कब्रिस्तान से लाता था. स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने अंदर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए.

कर्नाटक के रामनगर जिले में मानव खोपड़ियां मिलने से सनसनी फैल गई. जिले के जोगनहल्ली गांव के एक फार्म हाउस में 25 मानव खोपड़ियां मिलीं हैं. बलराम नाम के शख्स पर खोपड़ियां इकट्ठा करने का आरोप लगा है. ग्रामीणों का आरोप है कि बलराम कोट्याधीश मानव खोपड़ी इकट्ठा करता है और उसका इस्तेमाल जादू-टोना करने के लिए करता है. कब्रिस्तान में उसे पूजा करते हुए देखने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बलराम को हिरासत में लेकर अब पूछताछ कर रही है.

पिछले दिनों ही महाशिवरात्रि की अमावस्या समाप्त हुई. रामनगर के जोगनहल्ली गांव का बलराम कोट्याधीश नाम का शख्स रात में कब्रिस्तान में पूजा कर रहा था. गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. लोगों की शिकायत पर पुलिस कब्रिस्तान पहुंची और बलराम को हिरासत में ले लिया. बलराम के फार्म हाउस में कई इंसानी खोपड़ियां मिली थीं. बलराम ने बताया कि मेरे दादाजी के समय से हम बुरुडे पूजा करते आ रहे हैं.

4-5 साल से इकट्ठा की गईं ये खोपड़ियां

गांव में जब इंसानों की खोपड़ियां मिलीं तो लोग हैरान रह गए. इन खोपड़ियों पर अर्शिना, केसर और सफेद धारियां लगाई गई थीं. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. एएसपी टी.वी.सुरेश, बिदादी इंस्पेक्टर चंद्रप्पा ने घटना स्थल पर जाकर निरीक्षण किया है. एफएसएल टीम भी मौके पर जाकर जांच कर रही है. आशंका है कि खोपड़ी, हाथ और पैर की हड्डियां पिछले 4-5 साल से इकट्ठी की गई हैं.

पुलिस ने बताया कि बलराम कोट्याधीश को गिरफ्तार कर लिया गया है. बिदादी के पास एक औद्योगिक क्षेत्र में जमीन है. जमीन निजी कंपनियों को पट्टे पर दी गई है. उसने अपनी जमीन पर एक शेड बनवाया है. उस शेड का नाम श्री श्मशान पीठ रखा है. आरोपी शख्स कब्रिस्तान से खोपड़ी लाकर उसकी पूजा करता है.

बैठने और सोने के लिए हड्डियों का बिस्तर

जांच करने गई पुलिस ने देखा कि वहां कई मानव हड्डियों के बंडल पड़े हुए थे. यह देखकर पुलिस हैरान रह गई. बदबू बर्दाश्त नहीं कर पाई और बाहर निकल आई. बाद में पुलिस एक बार फिर कमरे में घुसी और पूरे जगह की जांच की. पूरे घर में सड़ांध की दुर्गंध आ रही थी. आरोपी बलराम ने बैठने और सोने के लिए मानव शरीर की हड्डियों का बिस्तर बनाया हुआ था.

एफएसएल की एक अन्य टीम ने जोगराडोड्डी के पास फार्म हाउस का दौरा किया. जहां और भी ज्यादा मानव हड्डियां पड़ी हुई थीं. एफएसल टीम ने बताया कि शेड में 50 से अधिक हड्डियां थीं. अधिकारियों ने पूरे क्षेत्र को सील कर लिया है. पूरे संदिग्ध क्षेत्र जांच की जा रही है.

You may also like