ताज़ा पॉलिटिक्स

सलवार के अंदर से निकला सवा करोड़ का खजाना

पुलिस भी रह गई हैरान, जब महिला की चेकिंग की गई तो उसके अंडर गारमेंट के अंदर से निकला करोड़ों का आपत्तिजनक खजाना जिसे वह और उसके साथ एक पुरुष बैंकाक से लेकर आए थे। मामला देवरिया रेलवे स्टेशन का है जाने विस्तार से…

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले का मामला है, जहां शक होने पर रेलवे पुलिस ने एक महिला और एक पुलिस की तलाशी ली तो पुलिसकर्मी भी चौके गए। महिला और पुलिस के कपड़ों के भीतर से बैंकाक से छिपाकर लाया गया खजाना ही निकल पड़ा जिसकी कीमत बाजार में सवा करोड़ रुपए से अधिक बताई जाती है।

जिले में इंटेलिजेंस के इनपुट के आधार पर डीआरआई गोरखपुर यूनिट की टीम ने रेलवे स्टेशन से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक पुरुष व एक महिला है। दोनों पश्चिम बंगाल से सोना लेकर आ रहे थे जिसे उनको दिल्ली भेजना था। दो किलोग्राम से अधिक वजन का 17 सोने के बिस्कुट लेकर दोनों ही पश्चिम बंगाल से लेकर आए थे। लखनऊ से मिले इनपुट के आधार पर डीआरआई गोरखपुर के बीडी मिश्रा और हरेराम राय ने टीम के साथ देवरिया स्टेशन पर छापेमारी किया।


छापेमारी के दौरान एक पुरुष और एक महिला हड़बड़ी में भागने की कोशिश करने लगे। संदेह होने पर पुलिस ने उनको रोक कर जब पूछताछ किया तो वे घबरा गए जिसके बाद उनकी तलाशी ली गई तो पुलिस कर्मी हैरान हो गए। महिला और पुलिस के भीतरी कपड़ों से करीब दो किलो सोना बरामद हुआ जिसकी बाजार में कीमत करीब एक करोड़ 28 लाख रुपए बताया जाता है। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम अमित वर्मा और नेहा वर्मा बताया है जो गायत्रीपुरम के निवासी बताए जाते हैं। दोनों ही पड़ोसी हैं और तस्करी के इस धंधे में दोनों साथ रहते हैं ताकि किसी को संदेह न होने पाए।

You may also like