ताज़ा पॉलिटिक्स

राम लला मंदिर के दानपात्र से एक माह में निकले दो करोड़

राम नगरी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व ही दानवीर दिल खोलकर दान कर रहे हैं। एक महीने में यहां दर्शन को आए श्रद्धालुओं ने दो करोड रुपए का चढ़ावा चढ़ाया है।

पावन भूमि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही खूब धन वर्षा हो रही है।यहां पहुंच रहे श्रद्धालु दिल खोलकर दान कर रहे हैं। पिछले एक महीने में अयोध्या दर्शन को आए श्रद्धालुओं ने दो डेढ़ से दो करोड रुपए का दान दान पात्र में चढ़ाया है।

22 जनवरी का इंतजार अब सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में रह रहे राम भक्तों को है। डबल इंजन की सरकार भी इस महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती। यूपी और केंद्र सरकार ने अयोध्या के लिए अपने खजाने के द्वार खोल दिए हैं, तो यहां पहुंच रहे श्रद्धालु भी दिल खोलकर चढ़ावा चढ़ा रहे हैं। यहां स्थाई मंदिर के दान पात्र में हर रोज तीन से चार लाख रुपए का दान आ रहा है। पिछले एक महीने में यहां डेढ़ से दो करोड रुपए की धनराशि दान पात्र के माध्यम श्रद्धालुओं ने चढ़ाई है।

22 के बाद उमड़ेगा जनसैलाब
22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह हो जाने के बाद अयोध्या में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ेा। दरअसल अभी श्रद्धालु भीड़ की वजह से भी रुके हुए हैं। 22 के बाद दुनियाभर से श्रद्धालु रामलाल के दर्शन करने को आएंगे। ऐसे में आप सहज ही अंदाजा लगा सकते हैं कि जब प्राण प्रतिष्ठा जब प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले ही अयोध्या में इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं तो 22 के बाद यहां कितनी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे ? उम्मीद जताई जा रही है कि 22 के बाद यहां श्रद्धालुओं की संख्या चार गुना तक बढ़ेगी। ऐसे में अयोध्या में 22 के बाद खूब धन वर्षा होगी।

You may also like