ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

बुंदेलखंड महोत्सव में विस्फोट, चार की मौत, CM Yogi ने जताया दुख

यूपी के चित्रकूट जिले में आयोजित दो दिवसीय बुंदेलखंड महोत्सव (Bundelkhand Festival) में बुधवार को विस्फोट हो गया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। विस्फोट इतना भयंकर था कि वहां पांच फीट गहरा गड्ढा हो गया। एक युवक का शव मकान की दूसरी मंजिल की छत पर जाकर गिरा। विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी। पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) के जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप पाल ने कहा कि पर्यटन विभाग की ओर से दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव (Bundelkhand Gaurav Mahotsav) कार्यक्रम का आयोजन चित्रकूट इंटर कॉलेज के मैदान में किया जा रहा था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

मरने वाले चारों लोग चित्रकूट के रहने वाले थे। घटना पर संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए अपर पुलिस महानिदेशक की अध्यक्षता में एक समिति बनाने के निर्देश दिए है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवारों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए देने का ऐलान किया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करके मृतक के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपए दिए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड महोत्सव में हुआ विस्फोट बेहद दुखद है। सभी मृतको को श्रद्धांजलि। भाजपा सरकार नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवजा दे।

बांदा में होने वाला बुंदेलखंड महोत्सव को लेकर अपडेट

पर्यटन विभाग (Tourism Department)​ की ओर से बुंदेलखंड के सभी जनपदों में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव मनाया जा रहा था। बुधवार को चित्रकूट में कार्यक्रम के अंतिम दिन आतिशबाजी का कार्यक्रम था। कार्यक्रम के पहले ही विस्फोट हो जाने से चार लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद चित्रकूट में होने वाले कार्यक्रम रद्द कर दिए गए और अब बांदा में 16 से 18 फरवरी तक आयोजित होने वाला बुंदेलखंड गौरव महोत्सव स्थगित कर दिया गया।

You may also like