ताज़ा पॉलिटिक्स

पंचायती राज चुनाव: सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने ली कार्यकर्ताओं के मन की बात

पंचायती राज चुनाव: सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने ली कार्यकर्ताओं के मन की बात

  • चुनाव सिंबल पर लड़ने के बारे में गुरुकमल में किया मंथन
  • कार्यकर्ताओं से बारी-बारी से ली जानकारी
  • प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ को सौंपेंगे अपनी रिपोर्ट
  • प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ की अध्यक्षता में 24 को होगी गुरुग्राम में राज्य स्तरीय बैठक

गुरुग्राम, 22 अगस्त। पंचायती राज चुनाव को सिंबल पर लड़ने के फैसले को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश भर में कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने का काम शुरू कर दिया है। सोमवार को हरियाणा के सहकारिता मंत्री एवं पार्टी की दृष्टि से पंचायती राज चुनाव के जिला प्रभारी डा. बनवारी लाल गुरुग्राम स्थित गुरुकमल कार्यालय में पहुंचे। यहां 3 चरणों में बैठक करके कार्यकर्ताओं के मन की बात जानी। सहकारिता मंत्री ने बारी-बारी मंडल, जिला एवं प्रदेश स्तर के कार्यकर्ताओं से जिला परिषद और पंचायत के चुनाव सिंबल पर लड़ने या ना लड़ने पर राय ली। लगभग दो घंटे तक सभी से बातचीत हो जाने के बाद मंत्री ने सभी की राय कलमबद्ध की। अब कार्यकर्ताओं के मन की बात 24 अगस्त को प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता और मुख्यमंत्री मनोहरलाल की उपस्थिति में गुरुग्राम में ही होने वाली बैठक में रखी जायेगी।
बैठक के बाद बनवारी लाल ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिलों के प्रभारियों को रायसुमारी करने का निर्देश दिया था। जिसके तहत आज उन्होंने गुरुग्राम जिले के प्रभारी होने के नाते यहां कार्यकर्ताओं से बात की और पंचायत व जिला परिषद के चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ने जाने पर उनकी राय जानी। बनवारी लाल ने बताया कि वे अपनी रिपोर्ट 24 अगस्त को होने वाली बैठक से पहले ही प्रदेश अध्यक्ष को सौंप देंगे। आज की बैठक में प्रदेश सचिव समय सिंह भाटी, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, बोधराज सीकरी, अनुराग बक्शी, मेयर मधु आजाद, रश्मि खेत्रपाल, सतीश नागर, प्रदेश कार्यालय सचिव सुनील कोहली, मनीष गाडोली, महेश यादव, जिला मीडिया प्रमुख अजीत यादव उपस्थित रहे।
प्रदेश के सह मीडिय प्रमुख अरविंद सैनी ने बताया कि चुनावी जंग में उतरने से पहले पार्टी पूरी तैयारियां कर लेना चाहती है। पार्टी हर चुनाव को एक मिशन की तरह लेकर चल रही है और किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ना चाहती है। यही कारण है कि प्रदेश अध्यक्ष ने पंचायत चुनाव के निमित प्रदेश के दिग्गज नेताओं की ड्यूटी लगाई है। सभी जिलों में जिला प्रभारी नियुक्त किये जा चुके हैं। कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारियां सौंपी गई है कि वे अपने बूथ को मजबूत रखें और लोगों को सरकार की नीतियों से अवगत करायें।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like