पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को ED का चौथा समन, आबकारी मामले में करेगी पूछताछ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने चौथा समन भेजा है। मामला एक्साइज पॉलिसी का है। इससे पहले ED ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दो नवंबर 2023, 21 दिसंबर 2023 और 3 जनवरी 2024 को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। तीनों बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए। खैर अब देखना ये होगा कि चौथी बार भेजे के समन पर केजरीवाल पेश होते हैं या नहीं। अभी तक आम आदमी पार्टी के नेताओं की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। वहीं तीसरे समन के बाद पार्टी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ED को सहयोग करना चाहते हैं लेकिन ईडी का यह समय राजनीति से जुड़ा हुआ है।

पूछताछ के बहाने गिरफ्तार करना चाहती है ED

‘आप’ पार्टी दावा करती रही है कि यह सब अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए किया जा रहा है। पार्टी की ओर से दावा किया जाता रहा है कि ED उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है। ‘आप’ का कहना है कि अगर ईडी को पूछताछ ही करनी है, तो वे अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है।

कुछ दिन पहले भी थी गिरफ्तारी की आशंका

कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के नेताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताई गई थी। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दावा किया था कि केजरीवाल के घर आज ईडी की छापेमारी हो सकती है, जिसके बाद उन्हें अरेस्ट किया जा सकता है।

You may also like