ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

खालिस्तानी कनेक्शन, UP Police इन एक्शन मोड, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले 3 गिरफ्तार

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन समेत कई जांच एजेंसियां अलर्ट मोड पर है। बता दें कि पूर्व कनाडा में मारे गए सुक्खा दुनके और अर्श डाला गैंग से जुड़े तीन संदिग्धों को अयोध्या से अरेस्ट किया गया है। ATS (Anti Terrorist Squad) ने अयोध्या से सुक्खा दुनके गैंग से जुड़े धर्मवीर और उसके साथी को हिरासत में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।

घर में घुसकर मारी थी गोलियां

मामले को गंभीरता से लेते हुए UP एटीएस समेत इंटेलिजेंस की टीम तीनों से जांच पड़ताल कर रही है। पिछले साल अर्श डाला के राइट हैंड माने जाने वाले जिस सुखदूल सिंह सुक्खा की हत्या हुई थी, वह कनाडा के पॉश इलाके की कोठी में रहता था। सुखदूल को घर में घुसकर गोलियां मारी गई थी। वो कनाडा के Winnipeg सिटी में Hazelton Drive इलाका है, जहां 20 सितंबर को हत्याकांड को अंजाम दिया गया था।

चेकिंग अभियान में तीन संदिग्ध गिरफ्तार

मिली जानकारी के आधार पर बताया जा रहा है कि धर्मवीर राजस्थान के सीकर का वासी है। वहीं राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अर्श डाला को वॉन्टेड घोषित कर रखा है। भारत सरकार ने उसे आतंकी घोषित किया हुआ है। अयोध्या के कानून एवं व्यवस्था के DG ने कहा कि राज्य सरकार एवं पुलिस मुख्यालय के निर्देशों पर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

You may also like