पॉलिटिक्स राष्ट्रीय

अखिलेश यादव ने ‘Parle-G’ को लेकर जाहिर की नाराजगी, Fair and Lovely का भी लिया नाम

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने महंगाई की तुलना Parle-G और Fair and Lovely से की है। इस दौरान उन्होंने BJP सरकार पर निशाना साधा है।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने एक बार फिर से महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने महंगाई का जिक्र Parle-G और Fair & Lovely को लेकर किया है। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई के साथ-साथ पारले-जी का पैकेट छोटा होता जा रहा है। इस दौरान उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती पर भी तंज कसा है।

‘छोटा हुआ Parle-G का पैकेट’
दरअसल, लखनऊ में समाजवादी अधिवक्ता सभा के सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे अखिलेश यादव ने बढ़ती महंगाई का मुद्दा उठाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूरिया के दाम तो बढ़ गए हैं तो फिर बोरी में 10 किलो खाद क्यों कम कर दी गई है। ऐसा ही Parle-G के साथ हुआ है। पहले Parle-G का बड़ा पैकेट आता था, लेकिन अब उसी दाम पर छोटा पैकेट आने लगा है। अगर ऐसा ही चलता रहा और BJP सरकार पांच-दस साल रह गई तो हमारे और आपके सामने बहुत बड़ी चुनौती खड़ी हो जाएगी।

‘फेयर एंड लवली का बदला नाम’
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपने भाषण में Fair & Lovely क्रीम का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जो क्रीम सबसे ज्यादा बिकती थी, उसका ही नाम बदल गया है। क्या नोटबंदी से भ्रष्टाचार कम हुआ है, बल्कि भ्रष्टाचार और बढ़ गया है। क्या नोटबंदी से भाजपाई काला धन वापस ले आए? इनकी ये नोटबंदी की पॉलिसी फेल हो गई है।

अखिलेश यादव ने अपने भाषण में आगे कहा कि हमारी सरकार ने हाईकोर्ट बनवाई थी तो उस वक्त चीफ जस्टिस ने उसकी तारीफ की थी। आज हाईकोर्ट के रखरखाव को लेकर क्या हाल है, आप सब जानते ही हैं। बीजेपी की सरकार में देश हो या प्रदेश, बेरोजगारी और महंगाई बढ़ रही है।

You may also like