ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

Vaishno Devi और गुलमर्ग में पहली बर्फबारी का मनमोहक नजारा

प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को बारिश और बर्फबारी से कड़ाके की ठंड बढ़ गई है। वहीं श्री माता वैष्णो देवी के दरबार में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। राज्य के कई मैदानी इलाकों में बारिश से सर्दी ने जोर पकड़ा है। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वैष्णो देवी मंदिर परिसर में बर्फ की सफेद चादर बिछी नजर आई। बर्फ और रात के अंधेरे में चमकता हुआ मंदिर बेहद खूबसूरत लग रहा है। वहीं, कश्मीर के ऊपरी इलाकों समेत उत्तराखंड में भी कई जगहों पर बर्फबारी देखी गई है।

वैष्णो देवी में सीजन की पहली बर्फबारी की VIDEO

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी का नज़ारा

जम्मू-कश्मीर का गुलमर्ग हिल स्टेशन बेहद सुंदर है। गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी भी हो चुकी है। दुनियाभर से टूरिस्ट इस हिल स्टेशन की सैर पर आते हैं। यह हिल स्टेशन टूरिस्टों के बीच स्कीइंग एक्टिविटी के लिए फेमस है। जिसके बाद टूरिस्टों और स्थानीय कारोबारियों के चेहरे पर खुशी है। इससे पहले दो महीने से टूरिस्ट गुलमर्ग में बर्फबारी का इंतजार कर रहे थे। रविवार को भी गुलमर्ग में बर्फबारी हुई, जिसके बाद टूरिस्टों की एक्टिविटी भी यहां बढ़ गई है।

गुलमर्ग से बर्फबारी का ताजा VIDEO

हाल फिलहाल में जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग, दूधपथरी, तंगमर्ग, गुरेज घाटी, बांदीपोरा में त्रागबल और कुपवाड़ा में कर्नाह जैसे पर्यटन स्थलों पर बर्फबारी हुई है। ऐसे में आप अगर बर्फबारी का लुत्फ उठाना चाहते हैं या फिर इन जगहों की सैर करना चाहते हैं, तो ये वक्त इन जगहों की घुमक्कड़ी के लिए परफेक्ट है। आज भी गुलमर्ग से बर्फबारी का ताजा वीडियो सामने आया है। सोनमर्ग और पहलगाम जैसे इलाकों में भी ऐसा ही नजारा है।

You may also like