ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

Tamil Nadu : NIA इन एक्शन मोड़, LTTE से जुड़े मामले में 6 स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

देश भर में NIA, CBI समेत सभी जांच एजेंसियां ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी बीच जानकारी सामने तमिलनाडू से सामने आई है जहां NIA ने 6 स्थानों पर कार्रवाई की है। मामला लिबरेशन टाइगर्स आफ तमिल ईलम (Liberation Tigers of Tamil Eelam) से जुड़ा हुआ है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को तमिलनाडु में छह स्थानों पर तलाशी ली, जो राज्य स्थित नाम तमिलर काची (एनटीके) पार्टी के कई पदाधिकारियों के आवासों से जुड़े थे, इस जानकारी के आधार पर कि उन्हें LTTE संगठन से धन प्राप्त हुआ था। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि जिन जगहों पर छापेमारी की गई उनमें एनटीके पदाधिकारी और यूट्यूबर साताई दुरईमुरुगन और अन्य शामिल हैं।

NIA ने आवासों पर की छापेमारी

लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलटीटीई) फंड की संभावित लॉन्ड्रिंग के मामले में त्रिची, कोयंबटूर, शिवगंगा और तेनकासी में एनटीके पदाधिकारियों के आवासों और अन्य स्थानों पर छापे मारे गए। एनआईए द्वारा जिस मामले की जांच की जा रही है वह प्रतिबंधित संगठन लिट्टे के पुनरुद्धार से जुड़ा है। सूत्रों ने कहा कि सताई दुरईमुरुगन के अलावा एक अन्य एनटीके समर्थक और यूट्यूबर थेन्नागम विष्णु के परिसर की भी एनआईए ने राज्य पुलिस बल के साथ करीबी समन्वय में तलाशी ली।

13 लोगों को किया गया था गिरफ्तार

पिछले साल जून में, एनआईए ने भारत-श्रीलंका अवैध ड्रग्स और हथियारों के व्यापार मामले में एलटीटीई, एक उग्रवादी संगठन को पुनर्जीवित करने के प्रयासों से संबंधित मामले में तीन भारतीय और 10 लंकाई नागरिकों सहित 13 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था, जो एक बार ऐसा करने की कोशिश कर रहा था। श्रीलंका के उत्तर और पूर्व में एक स्वतंत्र तमिल राज्य का निर्माण। आरोपपत्र में शामिल लोगों ने भारत और श्रीलंका में लिट्टे के पुनरुद्धार के लिए धन जुटाने, हथियार जमा करने और छुपाने के लिए भारत और श्रीलंका में अवैध नशीली दवाओं के व्यापार का फायदा उठाने के लिए विझिंजम शस्त्र मामले के आरोपियों के साथ साजिश रची थी। एनआईए ने पिछले साल 8 जुलाई को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था और 13 लोगों को गिरफ्तार किया था।

You may also like