ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

Ram Mandir Ayodhya : प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने अयोध्या पहुंचे बाबा रामदेव और धीरेंद्र शास्त्री

अयोध्या राम मंदिर में आज यानि 22 जनवरी सोमवार को रामलला विराजमान होंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे भारतवर्ष में जश्न और उत्साह का माहौल है। आज सभी भक्त दिवाली मना रहें है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने के लिए आध्यात्म गुरुओं और VVIP का अयोध्या पहुंचना आरंभ हो गया है। अयोध्या समेत पूरे भारतवर्ष में दीपावली जैसा उत्सव मनाया जा रहा है। रविवार को आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर, योगगुरु बाबा रामदेव और बागेश्वार धाम के धीरेंद्र शास्त्री भी अयोध्या पहुंचे हैं। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आज दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब साढ़े 10 बजे महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचे। वे यहां से हेलिकॉप्टर के जरिए मंदिर के करीब बने हैलिपेड पर उतरेंगे। फिर राम जन्मभूमि परिसर पहुंचेंगे।

VIDEO देखने के लिए क्लिक करें-

VIDEO देखने के लिए क्लिक करें-

बाबा रामदेव ने कहा कि जहां राम हैं वहां शुभ ही शुभ है। मंदिर भी पूरा खड़ा हो चुका है। राम राज्य की ओर राष्ट्र आगे बढ़ रहा है। राम जी की तरह पूरा देश उनके पथ पर चलेगा। सनातन धर्म की जयकार होगी। 15 अगस्त को सिर्फ राजनीतिक आजादी आई थी।

अयोध्या में सोमवार को होने वाले राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जिसमें 10,000 CCTVकैमरे लोगों की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं और सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी भी निगरानी के लिए तैनात किए गए हैं। अयोध्या में धर्मपथ और रामपथ से लेकर, जहां भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है, वहीं हनुमानगढ़ी इलाके की गलियों और अशर्फी भवन रोड तक, पुलिसकर्मियों को सड़कों पर गश्त करते देखा जा सकता है।

You may also like