पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

PM Modi आज द्वारका एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्घाटन, अब मानेसर से द्वारका मात्र 20 मिनट दूर

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। द्वारका एक्सप्रेसवे के बनने से गुरुग्राम के मानेसर से दिल्ली के द्वारका तक पहुंचने में महज 20 मिनट लगेंगे। अभी तक मानेसर से दिल्ली पहुंचने में करीब 1 घंटा लगता है। अब दिल्ली के जनकपुरी, प्रीतमपुरा और रोहिणी इलाके में भी कम से कम समय में पहुंचा जा सकेगा। इससे समय की काफी बचत होगी।

NCR को मिलेगा सीधा फायदा

दिल्ली और गुरुग्राम के बीच सफर करने वालों को अब जाम के झाम से निजात मिलने वाली है क्योंकि आज पीएम मोदी द्वारका एक्सप्रेसवे के 19 किलोमीटर लंबे हरियाणा खंड का उद्घाटन करने के गुरुग्राम जा रहे हैं। इस एक्सप्रेस-वे के बनने से गुरुग्राम और दिल्ली के बीच कनेक्टिविटी तो बेहतर होगी ही साथ ही NCR को भी इसका सीधा फायदा मिलेगा। इसे अलावा प्रधानमंत्री एक लाख करोड़ रुपए की 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे।

रविवार को जारी की गई एडवाइजरी

इसी के साथ आपको बता दें कि गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें डायवर्जन, प्रतिबंधों, बंद और रोड ब्लॉकेज की डिटेल दी गई है। रविवार को जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है, सभी को सूचित किया जाता है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए गुरुग्राम द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कार्यक्रम (सोमवार), 11 मार्च, 2024 को सुनिश्चित किया गया है। अंतरिक्ष चौक के पास रैली के लिए आने वाले वाहनों की भीड़ रहने वाली है।

घर से जल्दी निकलने की सलाह

एडवायजरी के आधार पर इसके अलावा परिवहन प्राधिकरण कार्यालय के पास सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन से पैसिफिक मॉल कट, गोल्फ कोर्स रोड से धूलसिरस चौक व बामनोली और भरथल चौक से धूलसिरस चौक और छावला रोड तक यातायात नियंत्रित किया जाएगा। रेलवे स्टेशन, अस्पताल और आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहन चालकों को यात्रा शुरू करने से पहले योजना बनाने की सलाह दी जाती है।

You may also like