ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

PM Modi ने किया द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, कांग्रेस को लिया आड़े हाथों

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। द्वारका एक्सप्रेसवे के बनने से गुरुग्राम के मानेसर से दिल्ली के द्वारका तक पहुंचने में महज 20 मिनट लगेंगे। अभी तक मानेसर से दिल्ली पहुंचने में करीब 1 घंटा लगता है। अब दिल्ली के जनकपुरी, प्रीतमपुरा और रोहिणी इलाके में भी कम से कम समय में पहुंचा जा सकेगा। इससे समय की काफी बचत होगी। कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ-साथ सीएम मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने रोड शो भी किया।

हमेशा के लिए बदलेगा यातायात का अनुभव

पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक टेक्नोलॉजी कनेक्टिविटी से देश के कोने-कोने में लाखों लोग इस कार्यक्रम से जुड़े हैं। एक वक्त था जब कार्यक्रम दिल्ली से आयोजित होते थे अब समय बदल गया है, आज गुरूग्राम में कार्यक्रम हुआ और देश एकत्र हो गया, ये क्षमता हरियाणा विश्व को दिखा रहा है। आज देश ने आधुनिक कनेक्टिविटी की दिशा में एक और बड़ा अहम कदम उठाया है, मुझे खुशी है कि आज मुझे अवसर मिला है द्वारका एक्सप्रेसवे को देश को समर्पित करने के लिए। इस एक्सप्रेसवे पर 9 हजार करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए जा चुके हैं। पीएम ने कहा कि आज से दिल्ली और हरियाणा के बीच यातायात का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा।

114 परियोजना जनता को समर्पित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा से देशवासियों को दी विकास की नई सौग़ात। 16 राज्यों की कुल 114 सड़क परियोजनाओं की सौगात दी गई है। 1 लाख करोड़ से अधिक की लागत की 114 परियोजना जनता को समर्पित की गई है। गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे के 19 किलोमीटर लंबे हरियाणा खंड को राष्ट्र के लिए समर्पित किया। वहीं 43 किलोमीटर लंबा शामली-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग और भिवानी-हांसी रोड के विस्तारीकरण की भी आधारशिला रखी गई है।

हरियाणा सीएम ने किया पीएम मोदी का स्वागत

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 2.80 करोड़ हरियाणा की जनता की ओर से स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे बड़े अभियानों की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा से की। देश के इंफ़्रास्ट्रक्चर के विकास में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अभूतपूर्व कार्य किए गए। विकास के साथ साथ राम मंदिर के निर्माण से देश की सांस्कृतिक विरासत को भी नई पहचान मिल गई है। जनसंख्या की दृष्टि से देश की 1.8 प्रतिशत की भागीदारी वाला हरियाणा मैन्यूफ़ैक्चरिंग में 10 फीसदी की दर से योगदान देता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए हरियाणा सरकार का भरोसा आम नागरिक के साथ है।

You may also like