ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

Maharashtra News : केमिकल फैक्ट्री में धमाकों के बाद भीषण आग, 1 की मौत पांच झुलसे

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बदलापुर MIDC केमिकल फैक्ट्री में धमाका हुआ और जिसके बाद भीषण आग लग गई। वहीं इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि पांच लोग बुरी तरह से झुलस गए। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने की कोशिशों में लगी हैं। धमाके इतने तेज़ थे कि उसकी गूंज एक किलोमीटर तक सुनाई दे रही थी। बता दें कि हादसे में जान गवाने वाले कर्मचारी के शव की पहचान नही हो पाई है। फैक्ट्री के मालिक, रेस्क्यू टीम, और दमकल विभाग के मुताबिक धमाकों के कारण अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

VIDEO देखने के लिए क्लिक करें

गुरुवार की सुबह हुए विस्फोट के संबंध में अधिकारियों ने कहा कि घायल श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख यासीन तडवी ने कहा कि यह घटना करीब 4.30 बजे औद्योगिक क्षेत्र में हुई है। बताया जा रहा है कि कुछ रसायनों से भरे ड्रम फट गए, जिससे सामग्री बाहर खड़े टेम्पो और वाहनों पर फैल गई, जिसके बाद वाहनों में आग लग गई। इसी के साथ उन्होंने कहा कि इस घटना में एक कर्मचारी की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए।

मृत कर्मचारी की नहीें हो पाई पहचान

घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। सोनावणे ने कहा कि आग आस-पास की दो इकाइयों में फैल गई थी, लगभग दो घंटे के बाद काबू पा लिया गया। विस्फोट इतने तेज थे कि उन्हें एक किलोमीटर की दूरी तक सुना जा सकता था। मृत कर्मचारी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है और विस्फोटों का कारण अभी भी पता नहीं चल पाया है।

फिलहाल मामले में आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।

You may also like