पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

J-K : श्रीनगर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

Jammu Kashmir Terrorist Module

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ संयुक्त अभियान में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। यासीन भट, शेराज अहमद राथर और गुलाम हसन खांडे लखनबल जाफरान कॉलोनी पंथाचौक के रहने वाले हैं और इम्तियाज अहमद भट फ्रेस्टाबल पंपोर का रहने वाला है।

क्या-क्या हुआ बरामद

इन लोगों के कब्जे से 01 AK 56 राइफल, 3 मैगजीन, 7.62 x 39 mm के 75 राउंड, 2 मैगजीन के साथ 01 ग्लॉक पिस्तौल, 9 मिमी के 26 राउंड और 06 चीनी ग्रेनेड के साथ आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए है। शुरुआती जांच के दौरान, यह पाया गया कि पकड़े गए लोग प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

श्रीनगर पुलिस ने एसएफ के साथ मिलकर जैश के आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, 04 आतंकवादी साथियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच तेज कर दी है। इस संबंध में, पुलिस स्टेशन नौगाम में धारा 18, 23, 39 UAPA, 7/25 आर्म्स एक्ट और आईपीसी की 120बी के तहत एफआईआर नंबर 31/2024 दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। फिलहाल मामले में आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।

You may also like