पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

I.N.D.I.A. गठबंधन को झटका, उद्धव ठाकरे के PM Modi को लेकर बदले बोल

अब इंडिया गठबंधन के एक और मजबूत दल के नेता उद्धव ठाकरे के सुर भी बदलते नज़र आ रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने सावंतवाड़ी में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह पहले कभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुश्मन नहीं थे और आज भी उनके दुश्मन नहीं हैं। हम आपके साथ थे। हमने पिछली बार आपके लिए प्रचार किया था।

इंडिया गठबंधन को लग सकता है बड़ा झटका

पिछले हफ्ते नीतीश कुमार के ‌BJP के साथ आने के बाद से उद्धव के सुर भी बदले-बदले से दिखाई पड़ रहें है। बीते 10 दिनों में I.N.D.I.A. को 4 बड़े झटके लगे थे, पांचवां झटका उद्धव ठाकरे ने मोदी की तारीफ करके दे दिया है। बहरहाल अब सवाल से उठता है कि क्या उद्धव ठाकरे NDA के साथ हाथ मिलाएंगे या नहीं। अगर ठाकरे बीजेपी दल में शामिल होते हैं तो कांग्रेस के लिए यह किसी सदमे से कम नहीं होगा।

ममता बनर्जी से हुई शुरुआत

I.N.D.I.A. गठबंधन को झटके की शुरुआत TMC (Trinamool Congress) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के फैसले के बाद हुई थी। 24 जनवरी को उन्होंने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। कांग्रेस ने वेस्ट बंगाल में 10-12 सीटों की मांग की थी। ममता बनर्जी केवल दो सीटें बरहामपुर और मालदा दक्षिण देने को तैयार थीं।

क्या बोले थे उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने सिंधुदुर्ग जिले के सावंतवाड़ी में कहा था कि मोदी हमारे दुश्मन नहीं हैं। हम हुकूमशाही के विरोध में हैं। हुकूमशाही के खिलाफ हम सभी को एक साथ आकर लड़ाई लड़नी होगी। उनके इस बयान के बाद से उनपर सवाल खड़ होने लगें है। वहीं राजनीतिक आकाओं में हलचल मची है कि उद्धव ठाकरे फिर एनडीए में शामिल होने की तैयारी में तो नहीं है।

You may also like