ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

Haryana Roadways पर 5 हजार का जुर्माना, यह वजह आई सामने

हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर का बीड़ी पीना रोडवेज विभाग को महंगा पड़ गया। हिसार के रहने वाले अशोक कुमार ने कमीशन को शिकायत करते हुए बताया कि 15 अप्रैल, 2019 को वह हरियाणा रोडवेज की बस में कैथल से अंबाला शहर के लिए जा रहा था। तभी बस का कंडक्टर बीड़ी पी रहा था, जिसके बाद उसको धुएं से काफी तकलीफ हुई। जिसके बाद शिकात उन्होंने कंस्यूमर स्टेट ट्रांसपोर्ट से की। उस पर विभाग ने कंडक्टर पर 200 रुपए का फाइन लगाया।

कंडक्टर के बीड़ी पीने पर हुई थी परेशानी

कंडक्टर पर हुई कार्रवाई से संतुष्टी न मिलने पर अशोक ने अपनी बात कमीशन के सामने रखी। हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर के बीड़ी पीने पर 5 हजार रुपए का रोडवेज विभाग (Roadways Department) को जुर्माना लगा है। एक पैसेंजर की शिकायत पर चंडीगढ़ के डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन ने रोडवेज पर सख्त एक्शन लेते हुए 5 हजार कंडक्टर को उस शिकायतकर्ता को देने होंगे, जिसे कंडक्टर के बीड़ी पीने से परेशानी का सामना करना पड़ा था।

सेवा में कोताही बरतने की बात हुई साबित

उन्होंने कहा कि विभाग ने कंडक्टर पर की गई कार्रवाई नाम के बराबर थी। विभाग ने इस प्रकार के कृत्य रोकने के लिए कोई उपाय नहीं किए। वहीं हरियाणा रोडवेज के कर्मियों ने आयोग में कहा कि उन्होंने बसों में स्टीकर भी लगाए। जिसके बाद आयोग ने कहा कि सेवा में कोताही बरतने की बात साबित हुई है, ऐसे में हरियाणा रोडवेज को 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाने का आदेश दिए गए।

You may also like