ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

Flipkart के Co-Founder बिन्नी बंसल ने छोड़ी कंपनी, बताई यह वजह

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट (E-Commerce Platform Flipkart) के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी बिन्नी बंसल और फ्लिपकार्ट दोनों ने दी है। बिन्नी ने कुछ महीनों पहले ही फ्लिपकार्ट में अपनी बची हुई हिस्सेदारी भी बेच दी थी। इस्तीफे के साथ ही सचिन बंसल और बिन्नी बंसल (Binny Bansal) का नाम फ्लिपकार्ट से पूरी तरह से हट चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन एक फिनटेक उद्यम नवी का निर्माण कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बिन्नी OppDoor नाम से नई ई कॉमर्स कंपनी बनाने जा रहे है।

जाते-जाते बिन्नी बंसल ने कही ये बात

इस्तीफा देने के बाद बिन्नी बंसल ने कहा कि फ्लिपकार्ट एक बेहतरीन स्थिति में है। कंपनी एक मजबूत लीडरशिप में काम कर रही है।
इसी के साथ फ्लिपकार्ट का भविष्य भी सुनहरा है। इसी विश्वास के साथ मैंने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया है। क्योंकि, मैं जानता हूं कि फ्लिपकार्ट सही हाथों में है। मैं फ्लिपकार्ट के बेहतर भविष्य की कामना करता हूं और कंपनी को सदैव आगे बढ़ने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मैं कंपनी छोड़ने के बाद भी फ्लिपकार्ट को सपोर्ट करता रहूंगा।

फ्लिपकार्ट एक मजबूत स्थिति में

बता दें कि फ्लिपकार्ट वालमार्ट के स्वामित्व (Ownership) वाली कंपनी है। बिन्नी ने फ्लिपकार्ट में 16 साल की अपनी उपलब्धियों पर गर्व जताया है। रिपोर्ट के मुताबिक बिन्नी ने कहा है कि फ्लिपकार्ट एक मजबूत स्थिति में है। उसके पास नेतृत्व करने वाली एक मजबूत टीम और आगे बढ़ने का रास्ता है। यह जानते हुए कि कंपनी सक्षम हाथों में है मैंने अलग होने का फैसला ले लिया है।

You may also like