पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

ED इन एक्शन मोड, पंचकूला में BJP नेता के घर छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला

भ्रष्टाचार के खिलाफ एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है। हरियाणा के पंचकूला में BJP नेता के घर व दफ्तर पर छापेमारी जारी है। यह रेड 4 जगहों पर हुई है। ईडी टीम माइनिंग कॉन्ट्रैक्टर के सेक्टर 4 स्थित घर और माइनिंग साइट दोनों जगह टीम सुबह-सुबह पहुंच गई थी। पंचकूला में ED ने तिरुपति माइनिंग कंपनी के मालिक और BJP नेता प्रदीप गोयल व गुरप्रीत के घर-ऑफिस में एक साथ दबिश दी।

गांव वालों ने दिया था धरना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंचकूला स्थित सेक्टर 4 का मकान नंबर 139 प्रदीप गोयल का बताया जा रहा है। वहीं सेक्टर 4 का मकान नंबर 1666 उसके पार्टनर गुरप्रीत का है। इसी के साथ सेक्टर-9 तिरुपति माइनिंग कंपनी के दफ्तर में भी ED अधिकारी पहुंचे। 2022 में रत्तेवाली गांव में प्रदीप गोयल के खिलाफ अवैध माइनिंग को लेकर गांव वालों ने धरना प्रदर्शन किया था।

खनन घाट को लेकर मिली थी शिकायतें

इसी के साथ यमुनानगर के खनन कारोबारी एवं इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग के करीबी गुरप्रीत सभरवाल के घर ED की टीम पहुंची। जठलाना खनन घाट को लेकर शिकायतें मिल रही थी। गुरप्रीत के नाम जठलाना के घाट नंबर 14 की रॉयल्टी है। हरियाणा CM विंडो पर जठलाना पुलिस के खिलाफ भी शिकायतें मिली हैं। गुरप्रीत झारखंड के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

बीते दिनों भी हरियाणा पहुंची थी ED की टीम

बीते दिनों ED की अलग अलग टीमें हरियाणा के तीन जिलों में पहुंची थी। सोनीपत में अवैध माइनिंग को लेकर कांग्रेसी विधायक सुरेंद्र पंवार के घर ईडी की कईं टीम पहुंची थी। ईडी के अधिकारी कांग्रेसी विधायक सुरेंद्र पंवार के घर माइनिंग को लेकर कागजात खंगाले गए। इस दौरान विधायक सुरेंद्र पंवार अपने आवास पर मौजूद थे। सुरेंद्र पंवार के सहयोगी सुरेश त्यागी के घर भी ईडी ने दस्तक दी।

वहीं करनाल में भी बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर ईडी ने दबिश की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेक्टर-13 में बीजेपी नेता मनोज वधवा का घर बताया गया है। जहां पर ईडी की टीम ने डॉक्यूमेंट्स खंगाले। बता दें कि उन्होंने साल 2014 में मनोहर लाल के खिलाफ चुनाव लड़ा था। उस दौरान वे इनेलो में थे। इसी तरह यमुनानगर में इनेलो के पूर्व एमएलए दिलबाग सिंह के यहां भी ईडी ने दबिश की। यमुनानगर और आसपास के जिलों में अवैध खनन को लेकर यह छापेमारी की गई है।

You may also like