ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

Delhi News: IGI Airport को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्श को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। आरोपी का नाम कृष्णों महतो है, जो बिहार के चंपारण का रहने वाला है। पुलिस प्रशासन की सख्ती से पूछताछ के बाद उसने बताया कि जब उसने कॉल किया तो वह शराब के नशे में था, और नशे में उसने फर्जी कॉल कर दी। बती दें कि 28 जनवरी की शाम को IGI एयरपोर्ट पर एक फोन आया और इसमें कहा गया कि में एयरपोर्ट पर ब्लास्ट कर दूंगा। जिसके बाद एयरपोर्ट के सभी सीनियर अधिकारी हरकत में आए और मामले की गंभीरता से जांच करने में जुट गए। वहीं पुलिस प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया। वहीं एयरपोर्ट के पूरे क्षेत्र पर आपातकाल घोषित कर दिया गया।

काफी मशक्कत के बाद मिली कुछ जानकारी

एयरपोर्ट पर सर्च अभियान चलाने के बाद सामने आया कि यह कॉल फर्जी था। फर्जी कॉल करने वाले का नंबर की जांच कर पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी काफी कोशिशों के बाद भी कॉल करने वाले के बारे में पर्याप्त जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी। डीसीपी ने अपने बयान में कहा कि ‘लगातार तकनीकी निगरानी स्थापित करने के बाद यह मोबाइल नंबर कृष्णो मेहतो के नाम पर पंजीकृत मिला। इसके बाद पश्चिम चंपारण के साठी, सोमगढ़ गांव मेंं छापेमारी की गई, लेकिन कृष्णो मेहतो के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। छापेमारी के बाद कृष्णो महतो घर पर नहीं मिला।

दिल्ली के कापसहेड़ा से गिरफ्तारी

उसके परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि यह मोबाइल नंबर महतो इस्तेमाल कर रहा है, लेकिन वो यहां नहीं, बल्कि दिल्ली में रहता है, जहां वो मजदूरी करके अपनी आजीविका चला रहा है। डीसीपी ने कहा, ‘उन्होंने खुलासा किया कि 28 जनवरी के बाद वह न तो गांव गए थे और न ही उन्हें उनसे कोई फोन आया था। इसके बाद मैनुअल इंटेलिजेंस के जरिए महतो को दिल्ली के कापसहेड़ा में उसके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया गया।

You may also like