ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

Delhi-Haryana में नहीं ठंड से राहत, इन चार जिलों में अलर्ट जारी

दिल्ली-हरियाणा में ठंड का कहर जारी है। मौसम विभाग ने दोनों ही प्रदेशों में धुंध और कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया है। शिमला में हो रही बर्फबारी का सीधा प्रभाव उत्तर भारत के इलाकों में देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही दोपहर में धूप खिलने से थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के 4 जिलों का मौसम ज्यादा खराब रहने वाला है। कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला में शीतलहर और धुंध को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही बाकि के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली NCR में जीरो विजिबिलिटी

इन दिनों दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड सितम ढहा रही है। वहीं मध्य भारत के राज्य भी कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं। दिल्ली में तापमान लगातार 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है। राजधानी में घने कोहरे और जीरो विजिबिलिटी के चलते कई फ्लाइट्स और ट्रेनें लेट चल रही हैं। वहीं किसी न किसी प्रकार के सड़क हादसे के चांस भी बने रहते है, इसलिए चालक कृप्या ध्यान दें अपनी गाड़ी को धीरे और प्रेम पूर्वक चलाएं ताकि किसी भी प्रकार के हादसे से बचा जा सके।

इन राज्यों में कोल्ड वेव का अलर्ट जारी

वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में आज बर्फबारी की संभावना जताई गई है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया गया है। मध्य प्रदेश में सीवियर कोल्ड और बिहार में कोल्ड डे का अलर्ट है। बता दें मौसम विभाग का कहना है कि अभी ठंड और कोहरे से राहत के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

You may also like