पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

दिल्ली सीएम केजरीवाल की आज रिमांड खत्म, राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी पेशी

Delhi Liquor Scam

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की रिमांड 28 मार्च यानी आज समाप्त हो गई है। ED उन्हें 2 बजे करीब राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में अरेस्ट किया गया है। बता दें कि उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था। 22 मार्च को उन्हें ट्रायल कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक के लिए ED की हिरासत में भेज दिया था।

जेल से सरकार चला रहे केजरीवाल

इससे पहले झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन को ED ने अरेस्ट किया था। गौरतलब हो कि सीएम अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले पहले सिटिंग CM हैं। गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल जेल से ही सरकार चला रहे हैं, क्योंकि उन्होंने कोर्ट में पेशी के समय कहा था कि वे इस्तीफा नहीं देंगे, जरूरत पड़ी तो जेल से ही सरकार चलाएंगे। जिसके बाद से केजरीवाल अब तक जेल से दो आदेश भी जारी कर चुके हैं। सीएम केजरीवाल ने 24 मार्च को दिल्ली जल बोर्ड के नाम पहला और दूसरा स्वास्थय मंत्रालय को आदेश जारी किया।

सीएम पद को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

बता दें कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद 23 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट के रिमांड के हुकुम को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए सुनवाई की मांग की गई थी, मगर 27 मार्च को हाईकोर्ट ने केजरीवाल को राहत देने से इंकार कर दिया और अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 अप्रैल 2024 को होनी है। जेल में रहते हुए सरकार चलाने को लेकर और सीएम पद से इस्तीफा न देने को लेकर केजरीवाल ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की, इस मामले में आज दिल्ली हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस (ACJ) मनमोहन की डिवीजनल बेंच आज इस मामले में सुनवाई करेगी।

You may also like