क्रिकेट ताज़ा राष्ट्रीय

Cricket खेलते हुए आया Heart Attack, खिलाड़ी ने पिच पर तोड़ा दम

हार्ट अटैक के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है, जिसने हर किसी को चिंता में डाल दिया है। अब ऐसा ही एक मामला नोएडा से सामने आया है। जहां क्रिकेट खेलते समय एक खिलाड़ी को बीच मैदान में हार्ट अटैक आ गया। खिलाड़ी को बचाने की कोशिश की गई, परंतु बचा नहीं पाए। मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर यह घटना नोए़डा की बताई जा रही है। मृतक की पहचान विकास नेगी के रूप में हुई है जोकि पेशे से एक इंजीनियर है। हादसे के बाद मैच और टूर्नामेंट को रोकना पड़ा। बता दें कि यह पूरा मैच यूट्यूब पर लाइव किया जा रहा था। हार्ट अटैक आने से पहले विकास अपनी टीम के लिए 7 रन बनाकर खेल रहे थे।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने की बचाने की कोशिश

यह देख दोनों ही टीमों के खिलाड़ी विकास को बचाने के लिए दौड़े। विकास को बचाने के लिए कुछ साथियों ने उन्हें CPR भी दिया। जब उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं आया तो उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दरअसल नोएडा कॉओपरेटिव लीग के दौरान मैवरिक्स इलेवन और ब्लेजिंग बुल्स के बीच मैच चल रहा था। मैवरिक्स टीम की बल्लेबाजी के 14वें ओवर के दौरान विकास नेगी अपने साथी बल्लेबाज को चौके मारने के लिए बधाई देने के लिए पहुंचे। जैसे ही वह थोड़ा सा आगे बढ़े तो पिच पर जा गिरे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत होना बताया गया है। वहीं स्वजन ने पुलिस को बताया कि पूर्व में विकास को कोरोना हुआ था। फिलहाल विकास का शव स्वजन को सौंप दिया गया है।

You may also like