ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

जेल से सरकार चलाएंगे सीएम केजरीवाल, जारी किया पहला ऑर्डर

CM Arvind Kejriwal, Delhi CM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक्साइज पॉलिसी मामले में सलाखों के पीछे है। 21 मार्च को ED ने केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने देश भर में विरोध प्रदर्शन किया था। केजरीवाल ने अपने सीएम पद से इस्तीफा नहीं दिया है। उन्होंने देश और समाज कल्याण के लिए आज जेल से जल मंत्रालय को लेकर पहला ऑर्डर जारी किया है। इस ऑर्डर में केजरीवाल ने कहा कि मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवरेज की समस्याएं आ रही हैं। इसे लेकर मैं चिंतित हूं। क्योंकि मैं इस समय जेल में हूं, इस वजह से लोगों को किसी तरह की तकलीफ नहीं होनी चाहिए।

28 मार्च तक रिमांड पर केजरीवाल

आपको बता दें कि कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक रिमांड पर भेजा है। ईडी ने कोर्ट से 10 दिनों की रिमांड मांगी थी। पर कोर्ट ने ईडी को 6 दिनों की ही रिमांड दी है। ईडी ने कहा कि शराब घोटाले मामले में कई अहम जानकारी केजरीवाल के पास हैं जो अभी भी हासिल करनी हैं।

आम जनता को लेकर केजरीवाल चिंतित

केजरीवाल ने अपने ऑर्डर में आगे लिखा कि गर्मियां आ रही हैं, जहां पानी की किल्लत होगी, वहां पर पानी के टैंकरों को उपलब्ध करवाया जाएगा। मुख्य सचिव समेत सभी अधिकारियों को यह आदेश दिया जाता है कि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। जनता की समस्या को तुरंत समाधान हो। जरूरत पड़ने पर उपराज्यपाल की भी सहायता ली जाए।

You may also like