ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

Rajasthan: महाशिवरात्रि समारोह के दौरान बच्चों को लगा करंट, 15 घायल, 3 गंभीर

राजस्थान के कोटा में महाशिवरात्रि के अवसर पर एक जुलूस के दौरान कई बच्चों की बिजली गिरने से घायल हो गए हैं। जिन बच्चों को करंट का झटका लगा उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। शिव बारात निकाले जाने के दौरान करंट की चपेट में आने से करीब 14 बच्चे झुलस गए हैं। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल बच्चों से मिलने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर भी अस्पताल पहुंचे।

लंबा लोहे का पाइप हाई टेंशन तार से टकराया

कोटा की एसपी (सीटी) अमृता धवन ने बताया कि यह घटना दोपहर लगभग 12 बजे के आसपास हुई। कुछ लोग कलश में पानी भरने के लिए इकट्ठा हुए थे जिसमें 20-25 बच्चे और महिला-पुरुष शामिल थे। एसपी ने कहा, ‘इसी में एक बच्चे के हाथ में 20 से 22 फुट का लंबा लोहे का पाइप था जो ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन तार से टकरा गया जिससे करंट फैल गया। इसी दौरान वहां मौजूद अन्य बच्चे भी करंट की चपेट में आ गए और झुलस गए।

3 बच्चों को कोटा से जयपुर भेजने की तैयारी

कोटा कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के सकतपुर काली बस्ती इलाके में हुए इस हादसे के बाद सभी बच्चों को एमबीएस अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से 3 बच्चों के ज्यादा झुलने से चिकित्सकों ने हालत नाजुक बताई है। कोटा सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन के मुताबिक तीन बच्चों की हालत गंभीर है, जिन्हें जयपुर रैफर किया जा रहा है। फिलहाल मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

You may also like