पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

अमित शाह की विरोधियों को दो टूक, वापस नहीं लिया जाएगा CAA, किसी की नहीं छिनेगी नागरिकता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों को चौतरफा घेरते हुए कहा कि Citizenship Amendment Act किसी की नागरिकता को नहीं छिनेगा। किसी भी व्यक्ति को डरने की जरुरत नहीं है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सीएए को लेकर पूरा विपक्ष राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं 2019 से ही कह रहा हूं कि सीएए लागू होगा। गृह मंत्री ने एक बार फिर से अल्पसंख्यक समुदाय को आश्वासन दिया कि सीएए किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं बल्कि ये नागरिकता देने के लिए है। उन्होंने कहा कि जितने भी लोग अखंड भारत का हिस्सा थे, उन्हें नागरिकता दी जाएगी।

मोदी की हर गारंटी होती है पूरी

सीएए के जरिए नया वोट बैंक तैयार करने के विपक्ष के आरोपों पर अमित शाह ने कहा कि उनकी हिस्ट्री है, जो बोलते हैं वो करते नहीं है, मोदी जी की हिस्ट्री है जो बीजेपी या पीएम मोदी ने कहा वो पत्थर की लकीर है. मोदी की हर गारंटी पूरी होती है। शाह ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि विपक्ष के पास कोई दूसरा काम नहीं है। उन्होंने तो ये भी कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक में भी राजनीतिक लाभ है तो क्या हमें आतंकवाद के खिलाफ एक्शन नहीं लेना चाहिए था। विपक्ष ने तो आर्टिकल 370 हटाने को भी राजनीतिक लाभ से जोड़ा था। हम 1950 से कह रहे हैं कि हम आर्टिकल 370 हटाएंगे। उनकी हिस्ट्री है जो बोलते हैं करते नहीं है, मोदी जी की हिस्ट्री है जो बीजेपी या पीएम मोदी ने कहा वो पत्थर की लकीर है। मोदी की हर गारंटी पूरी होती है।

केजरीवाल के बयान पर बोले शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के उस बयान पर बात की, जिसमें उन्होंने कहा था कि शरणार्थियों को नागरिकता देने से चोरी और बलात्कार बढ़ेंगे। इस पर उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार उजागर होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अपना धैर्य खो बैठे हैं, उन्हें नहीं पता कि ये सभी लोग पहले ही भारत में आ चुके हैं और रह रहे हैं।

You may also like